उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कतर में पूर्व नौसैनिकों की रिहाई पर काशी में जश्न, पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 12, 2024, 8:05 PM IST

कतर ने जेल में बंद 8 पूर्व भारतीय नौसैनिकों को रिहा (ex navy officers released from qatar) कर दिया है. इसको लेकर काशी में जश्न मनाया गया. इस रिहाई के बाद लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

कतर में पूर्व नौसैनिकों की रिहाई पर काशी में जश्न

वाराणसी: पूर्व नौसैनिकों की कतर से 18 महीनों के बाद सकुशल रिहाई पर एक तरफ जहां भारतीय कूटनीतिक जीत मानी जा रही है. वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने का तांता थम नहीं रहा है. इसको लेकर वाराणसी के व्यापारियों ने जश्न मनाया और पीएम मोदी को धन्यवाद ज्ञापन दिया.

भारत के पूर्व नौसेना के जवानों को कतर में 18 महीने पूर्व जासूसी के आरोप में बंदी बनाए लिया गया था. उसके बाद उन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कूटनीतिक वार्ता सफल होने के बाद पूर्व नौ सैनिकों को कतर के अमीर ने मौत की सजा को उम्रकैद में तब्दील कर दिया था. इसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया. पूर्व सैनिकों की दिल्ली वापसी पर भारत माता जिंदा बाद के नारे लगे. इसके बाद पीएम मोदी का भी धन्यवाद किया.

पूर्व नौसैनिकों के रिहाई पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी जश्न देखने को मिला. इस दौरान वाराणसी व्यापार मंडल के पदाधिकारी वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापन किया. इस दौरान आतिशबाजी कर एक दूसरे को बधाई दी गई.

इसे भी पढ़े-वाराणसी आएंगे पीएम मोदी, 6 हजार करोड़ की योजनाओं की देंगे सौगात, 10 जिलों के किसानों से होंगे रूबरू

वाराणसी व्यापार मंडल के अध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने कहा, कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कूटनीति पहल पर पूर्व नौसैनिकों में से सात सैनिकों को रिहा कर दिया गया है. एक सैनिक को जल्द ही रिहा किया जाएगा. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापन करके हम लोगों ने आतिशबाजी कर एक दूसरे को बधाई दी. साथ ही भारत माता की जय के नारे भी लगाएं.

यह भी पढ़े-दिल्ली और पंजाब के सीएम ने किए रामलला के दर्शन, बोले- अयोध्या आकर अच्छा लगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details