उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

भारतीय किसान यूनियन क्रांति के अध्यक्ष समेत 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानें पूरा मामला - Case Filed For Blocking Road

Case Filed For Blocking Road हरिद्वार के लक्सर में किसानों ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर नेशनल हाईवे पर जाम लगाया था. इससे यातायात दो घंटे बाधित रहा. अब पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

Case Filed For Blocking Road
सड़क जाम करने पर भाकियू क्रांति के अध्यक्ष समेत 150 के खिलाफ मुकदमा दर्ज (oPHOTO- ETV Bharat)

लक्सर: हरिद्वार की लक्सर कोतवाली में भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत 150 से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पूरा मामला 30 सितंबर का है. अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन क्रांति ने लक्सर में जुलूस निकाला था. इसके साथ ही लक्सर के बालावाली तिराहे पर जाम लगाया था, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

लक्सर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथान ने बताया कि 30 सितंबर को भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सैनी के नेतृत्व में 100 से 150 लोग बसेड़ी तिराहे पर इकट्ठा हुए और अपनी मांगों को लेकर 60 ले 70 ट्रैक्टर और 20 से 25 दोपहिया, चौपहिया वाहनों के साथ हरिद्वार मार्ग होते हुए जुलूस के रूप में तहसील के लिए निकले.

2 घंटे बाधित रहा यातायात: यूनियन कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाईवे 334-ए पर लक्सर के बालावाली तिराहे पर पहुंचकर यह कहते हुए जाम लगा दिया कि एसडीएम ज्ञापन लेने यहीं बालावाली तिराहे पर आएंगे. जिसके चलते दोपहर 2 बजे से शाम चार बजे तक (दो घंटे) यातायात बाधित रहा. इससे आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी.

वीडियो के जरिए की जा रही लोगों की पहचान: लक्सर कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोज गैरोला की ओर से पुलिस ने यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सैनी, राष्ट्रीय महासचिव अजय वर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनोद प्रजापति, राष्ट्रीय प्रवक्ता तौफीक अहमद, जिला अध्यक्ष इरफान अली, पंकज सैनी व अनिल चौधरी समेत 100 से 150 अज्ञात के खिलाफ सड़क जाम करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. मौके पर बनाई गई वीडियो के माध्यम से जाम लगने वाले लोगों की पहचान की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःमांगों को लेकर भाकियू क्रांति के किसान मुखर, प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

ABOUT THE AUTHOR

...view details