उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोहे की रॉड से युवक ने किया था हमला, इलाज के दौरान व्यापारी की मौत

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 26, 2024, 3:03 PM IST

कानपुर में एक व्यापारी पर युवक ने लोहे की राॅड से हमला (Businessman dies during treatment) कर घायल कर दिया था. घटना में व्यापारी गंभीर रूप से घायल हो गया था. इलाज के दौरान घायल युवक की रविवार को मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

जानकारी देते एसीपी चकेरी दिलीप कुमार सिंह

कानपुर : बीती 21 फरवरी को महाराजपुर थाना क्षेत्र के प्रेमपुर गांव निवासी युवक पर हुए हमले के बाद रविवार को उसकी देर रात मौत हो गई. मनीष का इलाज एलएलआर अस्पताल में चल रहा था. पुलिस ने मनीष के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस की आरोपी की तलाश कर रही है.

लोहे की रॉड से आरोपी पर किए थे कई हमले :महाराजपुर थाना क्षेत्र के प्रेमपुर गांव निवासी मनीष (35 वर्षीय) अपनी हार्डवेयर की दुकान के बाहर 21 फरवरी को बैठा था. आरोप है कि तभी गांव का शिवम कुशवाहा लोहे की रॉड लेकर आया और उसने मनीष पर कई वार कर मनीष को अधमरा कर दिया था. मनीष का सिर फट गया था और भयंकर खून बह रहा था. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था. घटना के थोड़ी देर में ही मनीष के परिजन मौके पर आ गए थे. जिसके बाद घायल मनीष को एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उसका इलाज चल रहा था. रविवार देर रात मनीष की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने मनीष के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, पुलिस आरोपी की तलाश जुट गई है.

आपसी रंजिश में किया हमला? : वैसे तो पुलिस को इस मामले को लेकर फिलहाल कोई सटीक तथ्य नहीं मिले हैं कि शिवम ने मनीष पर ताबड़तोड़ वार क्यों किए. हालांकि, प्रथम दृष्टया कमिश्नरेट पुलिस के आला अफसर मान रहे हैं कि आपसी रंजिश में ही आरोपी ने वार किए. वहीं, कुछ ग्रामीण यह भी कह रहे हैं, कि शराब के नशे में आरोपी ने घटना को अंजाम दिया था.

एक अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार :एसीपी चकेरी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि 21 फरवरी को व्यापारी मनीष उत्तम पर एक व्यक्ति ने हमला कर दिया था. इसमें मनीष उत्तम काफी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रविवार देर रात घायल मनीष की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि इस मामले में परिजनों के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर 4 नामजद व 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने मनीष की मृत्यु के बाद धारा 302 की बढ़ोतरी कर दी है. वहीं, एक अभियुक्त अनुज कुशवाहा को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी व अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार दबिश दी जा रही है. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें : बेंगलुरु: बुजुर्ग महिला की हत्या, ड्रम में मिले कटे अंग

यह भी पढ़ें : सिर कूचकर शटरिंग कारीगर की हत्या, वारदात के खुलासे के लिए 2 टीमों का गठन

ABOUT THE AUTHOR

...view details