उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में एक और एनकाउंटर; बुलंदशहर में डेढ़ लाख का इनामी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, हत्या-डकैती के दर्ज थे 50 मुकदमे

पुलिस मुठभेड़ में इंस्पेक्टर और सिपाही को भी गोली लगी, दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा, राजेश का पश्चिम यूपी में आतंक था.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
बुलंदशहर पुलिस ने एनकाउंटर में डेढ़ लाख के इनामी बदमाश को किया ढेर. (Photo Credit; ETV Bharat)

बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर जनपद के आहार थाना क्षेत्र में पुलिस ने एनकाउंटर में डेढ़ लाख के इनामी बदमाश को मार गिराया. इनामी बदमाश राजेश पर हत्या, डकैता और लूट के 50 मुकदमे दर्ज थे. मुठभेड़ में थाना प्रभारी और एक सिपाही गोली लगने से घायल हो गए. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज किया जा रहा है.

बदमाश राजेश आहार थाना क्षेत्र का ही रहने वाला था. वह लगातार पश्चिम उत्तर प्रदेश में क्राइम कर रहा था. उस पर हत्या, लूट और डकैती के 50 मुकदमे दर्ज थे. पुलिस उसकी काफी दिनों से तलाश कर रही थी लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रही थी.

शनिवार की रात उसके आहार में होने की सूचना मिलने पर स्वाट, SOG और आहार पुलिस की टीम ने उसकी घेराबंदी की. पुलिसकर्मियों को देखते ही उसने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू करते हुए भागने की कोशिश की. फायरिंग पर पुलिस टीम ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें बदमाश राजेश को गोली लग गई. फायरिंग में इंस्पेक्टर वाईडी शर्मा और एक सिपाही को भी गोली लगी.

पुलिस तीनों को अस्पताल ले जा रही थी लेकिन रास्ते में बदमाश राजेश ने दम तोड़ दिया. वहीं इंस्पेक्टर वाईडी शर्मा और सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एनकाउंटर अहार थाना क्षेत्र में हुआ. पुलिस ने बताया कि राजेश आहार का ही रहने वाला था. पुलिस उसकी काफी वक्त से तलाश कर रही थी. वह पश्चिम यूपी में लगातार क्राइम कर रहा था, लेकिन पकड़ से बाहर था.

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि राजेश पर बुलंदशहर पुलिस ने एक लाख और अलीगढ़ पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ था. सीओ अनूपशहर गिरजा शंकर त्रिपाठी ने ऑपरेशन को लीड किया. इसमें स्वाट टीम, SOG और आहार पुलिस की टीम शामिल थी. थाना प्रभारी और सिपाही खतरे से बाहर हैं. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ेंःआगरा में गाजियाबाद की डांसर से रेप; 3 दिन तक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के मालिक और पत्नी ने बंधक बनाकर रखा

ABOUT THE AUTHOR

...view details