हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राजनीति के 'मंडी' में छिड़ा 'क्वीन' पर विवाद, कांग्रेस नेत्री ने की कथित अभद्र पोस्ट, BJP ने बनाया महिला अपमान का मुद्दा - Supriya Shrinate controversial Post

By ANI

Published : Mar 26, 2024, 8:22 AM IST

BJP Targest Supriya Shrinet Over Objectionable Post On Kangana Ranaut: हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी ने कंगना रनौत को टिकट दिया. जिसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोशल मीडिया पर कंगना रनौत पर कथित अभद्र टिप्पणी की है. अब बीजेपी इसको लेकर कांग्रेस पर हमलावर है. पढ़िए पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

शिमला: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने मंडी सीट से फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को टिकट दिया है. जिसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने अपने सोशल मीडिया पर अभद्र पोस्ट की. जिसको लेकर भाजपा ने इसे महिला अपमान का मुद्दा बनाकर कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया. हालांकि, विवाद बढ़ता देखते ही सुप्रिया श्रीनेत ने इस पर अपनी सफाई दी है, लेकिन भाजपा इसे नारी शक्ति के अपमान का मुद्दा बनाकर कांग्रेस पर लगातार हमलावर है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय सीट से कंगना रनौत पर दांव खेला है. पिछले कई दिनों से कंगना पीएम मोदी और भाजपा की नीतियों की खुले मंचों पर प्रशंसा करती रही हैं, जिसकी वजह से इस होली पर भाजपा ने उन्हें मंडी लोकसभा सीट का टिकट गिफ्ट दिया है. लेकिन कंगना को टिकट दिए जाने को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट किया गया, जिसमें कंगना रनौत की एक फोटो के साथ बड़ी ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया. जिस पर अब विवाद शुरू हो गया. आम सोशल मीडिया यूजर्स भी इस पोस्ट को लेकर सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस को जमकर खरी खोटी सुना रहे हैं. वहीं, भाजपा ने इसे महिला का अपमान करार देते हुए कांग्रेस से माफी मांगने को कहा.

हालांकि, सुप्रिया श्रीनेत ने स्पष्ट करते हुए कहा कि, "मेरे फेसबुक और इंस्टा के अकाउंट पर कई लोगों का एक्सेस है. इसमें से किसी व्यक्ति ने आज एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था. मुझे जैसे ही इसकी जानकारी हुई मैंने वह पोस्ट हटा दिया. जो भी मुझे जानते हैं, वह यह अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं किसी भी महिला के लिए व्यक्तिगत भोंडी बात नहीं करती हूँ. मेरी जानकारी में आया है कि यह पोस्ट पहले एक पैरोडी अकाउंट (@Supriyaparody) पर चल रहा था. यहां से किसी ने यह पोस्ट उठाकर मेरे अकाउंट पर पोस्ट कर दिया. मैं ऐसा करने वाले की पहचान में लगी हूं. साथ ही मेरे नाम का दुरूपयोग कर बनाए गए पैरोडी अकाउंट को भी X में रिपोर्ट किया है".

वहीं, सुप्रिया श्रीनेत की पोस्ट का कंगना रनौत ने करारा जवाब दिया है. कंगना ने लिखा, "प्रिय सुप्रिया जी एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है. क्वीन में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक. हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें जीवन या परिस्थितियों को चुनौती देने वाली यौनकर्मियों को किसी प्रकार के दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए. हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है".

वहीं, कंगना रनौत पर किए गए "आपत्तिजनक पोस्ट" को लेकर भाजपा ने कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत पर कड़ा प्रहार किया है. बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, " सुप्रिया श्रीनेत द्वारा की गई टिप्पणी निंदनीय है. कंगना टीम पर सुप्रिया श्रीनेत की टिप्पणियां घृणित हैं. उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए. क्या प्रियंका गांधी बोलेंगी? क्या खड़गे जी उन्हें बर्खास्त करेंगे. हाथरस लॉबी अब कहाँ है? पहले उन्होंने संदेशखाली को उचित ठहराया, फिर लाल सिंह को टिकट दिया गया. सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना रनौत पर घृणित टिप्पणी और पोस्टर लगाया है, जिन्हें मंडी से लोकसभा से भाजपा ने टिकट दिया है".

शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "ये वे लोग हैं जो मोहब्बत के बारे में बात करते हैं, लेकिन कभी वे प्रधानमंत्री को गाली देते हैं, कभी वे प्रधानमंत्री की दिवंगत मां को गाली देते हैं. वे शक्ति के बारे में सभी प्रकार की अपमानजनक टिप्पणियां करते हैं, वे सनातन को खत्म करना चाहते हैं. पहले, उन्होंने शक्ति पर हमला किया है, और अब कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगदागी, वह युवा शक्ति पर हमला कर रहे हैं और अब उन्होंने नारी शक्ति पर हमला किया है. कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कंगना रनौत जी पर घृणित टिप्पणी और पोस्टर लगाया है, जिन्हें मंडी से लोकसभा टिकट दिया गया है. सनातन शक्ति से देश शक्ति, सैन्य शक्ति, युवा से नारी शक्ति तक, इन सभी को सिर्फ इसलिए गाली दे रहे हैं. क्योंकि वे भाजपा का मुकाबला करने में सक्षम नहीं हैं"

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी मालवीय ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को श्रीनेत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत ने एक इंस्टा पोस्ट में कंगना रनौत पर एक अप्रिय टिप्पणी की. यह इतना घृणित है कि कोई भी इसका बचाव नहीं कर सकता, कांग्रेस एक जगह पर इतनी गंदगी कैसे इकट्ठा करती है? अगर खड़गे को पार्टी में कोई अधिकार है, उन्हें उन्हें तुरंत बर्खास्त करना चाहिए या फिर इस्तीफा दे देना चाहिए''

भारतीय जनता पार्टी की नेता शाजिया इल्मी ने भी कंगना पर की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "सुप्रिया श्रीनेत के इनकार और उनके अकाउंट हैक होने के दावे के बावजूद, कांग्रेस के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अक्सर अपमानजनक टिप्पणियां देखी जाती हैं. शाजिया ने सवाल किया कि आरोपों के बावजूद कांग्रेस नेतृत्व ने सुप्रिया श्रीनेत को निलंबित करने की कार्रवाई क्यों नहीं की? भले ही सुप्रिया श्रीनेत आरोपों से इनकार कर रही हैं कि उनका अकाउंट हैक हो गया था, अगर हम कांग्रेस के सोशल मीडिया हैंडल को देखें, तो वे हर तरह की अपमानजनक टिप्पणी करते हैं, डीप फेक वीडियो पोस्ट करते हैं और आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करते हैं. सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी इस पर चुप क्यों हैं? उन्होंने सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी से निलंबित क्यों नहीं किया?"

वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार कंगना रनौत पर "आपत्तिजनक पोस्ट" को लेकर सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ चुनाव आयुक्त के पास शिकायत दर्ज की है. एक्स पर एक पोस्ट में एनसीडब्ल्यू ने बताया कि कांग्रेस नेता का ऐसा कृत्य असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, "सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर कंगना रनौत के बारे में अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी की. ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है. रेखा शर्मा ने चुनाव आयुक्त को पत्र भेजकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें:कंगना रनौत पर कांग्रेस की नेत्री की टिप्पणी पर भड़के जयराम ठाकुर, बोले- हिमाचल की बेटी का अपमान सहन नहीं करेगा हिमाचल

ABOUT THE AUTHOR

...view details