राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का कांग्रेस पर वार, बोले- अल्पसंख्यकों को डर दिखाकर भ्रमित किया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यक वर्ग का अब तक तुष्टिकरण किया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

BJP state president Madan Rathore
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का कांग्रेस पर वार (Photo ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: प्रदेश में 7 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की तारीख का ऐलान होने के साथ ही सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है. एक तरफ जहां कांग्रेस भजन लाल सरकार के मंत्रियों के बयान को आधार बनाकर सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश कर रही है. वहीं दूसरी और बीजेपी ने भी पलटवार करना शुरू कर दिया है. इस बार बीजेपी ने अल्पसंख्यक समाज के बहाने कांग्रेस को निशाने पर लिया. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने गुरुवार को बीजेपी कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यक वर्ग का अब तक तुष्टिकरण ही किया है.

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को डरा रखा है कि 'वे मार देंगे खा जाएंगे' इस प्रकार की बात कर भ्रमित करते रहे, लेकिन देश की जनता को पीएम मोदी पर भरोसा है. राठौड़ ने महिला शिक्षकों को लेकर शिक्षा मंत्री की ओर से दिए बयान पर कहा कि गुरु और शिष्य का रिश्ता बना रहना चाहिए.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ का कांग्रेस पर वार (Video ETV Bharat Jaipur)

पढ़ें: उपचुनाव तारीखों के ऐलान के बाद मदन राठौड़ बोले-पहली परीक्षा है, इसमें कांग्रेस से उनकी सीटें छीन लेंगे

कांग्रेस कर रही भ्रमित: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस भ्रमित करने का काम कर रही है. कांग्रेस कहती है ये संविधान खत्म कर देंगे, हमने संविधान को छेड़ा नहीं. कांग्रेस कह रही थी ये आरक्षण समाप्त कर देंगे, हमने उसे भी नहीं छेड़ा. राठौड़ ने आरोप लगाया कि कांग्रेस तुष्टीकरण की नीति को अपनाकर एक वर्ग को हमसे गुमराह करके तोड़ना चाहती है. पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि देश की 140 करोड़ जनता मेरा परिवार है. हम 'सर्वे भवंतु सुखिन:' का भाव लेकर चल रहे हैं. समाज को तोड़कर लाभ लेना नहीं चाहते हैं

वोट के लिए मुस्लिम वर्ग का दुरुपयोग किया: राठौड़ ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस ने मुस्लिम वर्ग का भला किया? उन्होंने केवल वोट प्राप्त करने के लिए इस वर्ग का दुरुपयोग किया है. उस वर्ग का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया. हमने तीन तलाक को समाप्त किया. बहनों के सम्मान की रक्षा की. हमने 4 करोड़ मकान आवंटित किए, उनमें से 2.25 करोड़ मुस्लिम वर्ग को मिले. हमने उस वर्ग की चिंता की. उन्हें सब प्रकार की सुविधा दी, लेकिन कांग्रेस हमेशा उन्हें भ्रमित करती रही.

गुरु और शिष्य का सम्मान बना रहना चाहिए: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की ओर से महिला अध्यापकों को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राठौड़ ने कहा मैं इस मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा, लेकिन गुरू और शिष्य का रिश्ता बना रहे. आदर का भाव बना रहे, यह जरूरी है. गंभीरता, उत्कृष्टता और सम्मानजनक व्यवहार बना रहे यह सभी चाहेंगे.

भाजपा का किसी से गठबंधन नहीं:विधानसभा उपचुनाव पर बोलते हुए मदन राठौड़ ने कहा कि भाजपा किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी, लेकिन कोई चलकर आकर मदद करता है तो उसे मना भी नहीं करेंगे. राठौड़ ने कहा कि उपचुनाव में कांग्रेस के लिए चुनौती है, हमारे लिए कोई चुनौती नहीं है. हम सातों सीटें जीतेंगे. सदस्यता अभियान की गति पर संतोष जाहिर करते हुए मदन राठौड़ ने कहा कि आज हम 50 प्रतिशत पर आ गए हैं, जल्द ही सवा करोड़ का लक्ष्य भी पूरा कर लिया जाएगा.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details