बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'अविश्वास प्रस्ताव के दौरान गायब रहने वाले विधायकों पर होना चाहिए एक्शन', राजू सिंह की BJP नेतृत्व से मांग

Bihar Politics: बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में एनडीए सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है. पहले दिन सत्र के बाद ऐसे विधायकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है, जो सदन में नहीं पहुंचे थे. वहीं बीजेपी विधायक राजू सिंह ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 13, 2024, 12:23 PM IST

बीजेपी विधायक राजू सिंह
बीजेपी विधायक राजू सिंह

बीजेपी विधायक राजू सिंह

पटनाःएनडीए सरकार ने बिहार विधानसभा फ्लोर टेस्ट में सोमवार को विश्वास मत हासिल कर लिया. हालांकि विश्वास मत के दौरान सत्ता पक्ष के कई विधायक सदन में आखिरी वक्त में पहुंचे थे. जदयू के एक विधायक तो सदन में आए ही नहीं. अब इसको लेकर कार्रवाई तेज कर दी गई है. सोमवार को सदन में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने खुलेआम कहा था कि 'जितने भी हमारे विधायक गायब है, सबका इलाज किया जाएगा.'

'कार्रवाई होनी चाहिए': भाजपा विधायक राजू सिंह ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. राजू सिंह का कहना है कि हमारे पार्टी के विधायक जो देर से पहुंचे थे. उन्होंने कारण भी बताया था कि क्यों लेट हुआ? अब क्या कुछ है यह हम नहीं कह सकते हैं, लेकिन हमारे अध्यक्ष ने साफ-साफ कह दिया है कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई होगी. निश्चित तौर पर वैसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

"कहीं न कहीं हॉर्स ट्रेंडिंग ककी कोशिश की गई है. कई विधायक लेट से पहुंचे. जदयू के एक विधायक नहीं आए. सभी ने अपना कारण बताया है लेकिन अंदर की क्या बात है यह नहीं बता सकते. डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सभी विधायकों पर कार्रवाई की बात कही है. ऐसे विधायकों पर निश्चित कार्रवाई होनी चाहिए."-राजू सिंह, बीजेपी विधायक

'साजिश का पर्दाफाश': मीडिया ने राजू सिंह से सवाल किया कि क्या बिहार में हॉर्स ट्रेडिंग हुई है? इसपर उन्होंने कहा कि जो हालात कल बने थे निश्चित तौर पर विधायकों को खरीद फरोख्त करने की योजना थी. इतनी बात तो आप समझ लीजिए कि कहीं ना कहीं विधायकों को पैसे के बल पर इधर से उधर करने की मनसा थी. पूरी योजना विपक्ष ने बना रखी थी जिसका पर्दाफाश भी हुआ है.

'विधायक भी जिम्मेवार': भाजपा विधायक राजू सिंह ने कहा कि इसको लेकर पार्टी में चर्चा भी हो रही है. पहले सब कुछ देखा जाएगा कि किस कारण से विधायक सदन में देर से पहुंचे हैं. इन सब बातों पर चर्चा होगी लेकिन मेरा मानना है कि कहीं ना कहीं जिस तरह के हालात कल बने थे, उसके लिए वे विधायक जिम्मेवार हैं जो देर से सदन से पहुंचे.

बीमा भारती का पति गिरफ्तारः बिहार विधानसभा फ्लोर टेस्ट में नहीं पहुंची. जदयू विधायक बीमा भारती के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. हालांकि बीमा भारती ने सरकार पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि वे फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए पूर्णिया पटना जा रही थी. इसी दौरान पुलिस ने उनके पति और बेटे को गिरफ्तार कर लिया.

दो विधायक के अपहरण का केस दर्जः दूसरी ओर जदयू विधायक बीमा भारती और जदयू विधायक दिलीप राय के अपहरण का भी मामला दर्ज कराया गया है. जदयू विधायक सुधांशु शेखर ने जदयू विधायक डॉ. संजीव कुमार और राजद नेता सुनील कुमार पर केस दर्ज कराया है. आरोप है कि राजद की ओर से विधायक को 10 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः

बीमा भारती और दिलीप राय के अपहरण का केस दर्ज, तेजस्वी के करीबी नेता और JDU विधायक पर आरोप

JDU के बागियों का 'इलाज' शुरू, MLA बीमा भारती के पति अवधेश मंडल गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details