राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पूरी कैबिनेट करेगी ट्रैफिक नियमों का पालन, सीएम बोले-हमारी वजह से जनता को परेशानी नहीं होनी चाहिए

मुख्यमंत्री भजनलाल ने ट्रैफिक रेड लाइट पर रुकने के निर्णय को लेकर पहली प्रतिक्रिया दी है. सीएम गुरुवार को भाजपा मुख्यालय से रवाना होते समय पहली रेड लाइट पर रुककर मीडिया से बात की. सीएम ने कहा कि हम जनता के लिए हैं, हमारी वजह से जनता को परेशानी नहीं होनी चाहिए. मंत्रियों को भी नियमों का पालन करना चाहिए.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 22, 2024, 6:09 PM IST

पूरी कैबिनेट करेगी ट्रैफिक नियमों का पालन
पूरी कैबिनेट करेगी ट्रैफिक नियमों का पालन

पूरी कैबिनेट करेगी ट्रैफिक नियमों का पालन

जयपुर.मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए वीआईपी कल्चर को खत्म करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया है. सीएम ने अब आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलने का फैसला लिया है. इस फैसले के बाद से सीएम भजनलाल शर्मा का काफिला लाल बत्ती होने पर आम लोगों की तरह ही रुकने लग गया है. अब सीएम का ही नहीं, बल्कि उनकी टीम के मंत्री भी इस नियम का पालन करेंगे. फैसले के दूसरे ही दिन सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि ये फैसला आम जनता के हित में लिया गया है. जनप्रतिनिधि की वजह से आम जनता को परेशानी नहीं होनी चाहिए. बाकी मंत्रियों को भी नियमों का पालन करना चाहिए.

मंत्रियों को नियम मानना चाहिए :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि हम जनता के लिए हैं और हमारा फैसला जनता के लिए है. जनता को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसको लेकर जनप्रतिनिधियों को सोचना चाहिए. सीएम ने कहा कि जनता सर्वोपरि है. हमारी वजह से किसी को परेशानी होती है तो ठीक नहीं है. ट्रैफिक नियम बाकी मंत्री भी फॉलो करेंगे, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि उन सबको भी यह निर्णय मानना चाहिए, जनता की सेवा के लिए हैं, जनता को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें-सीएम भजनलाल के इस कदम के कायल हुए पीसीसी चीफ डोटासरा, आमजन भी हुआ खुश

VIP कल्चर खत्म ! :बता दें कि प्रदेश में VIP कल्चर को खत्म करने की दिशा में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक दिन पहले ही खुद के प्रोटोकॉल में कमी लाते हुए एक बड़ा कदम उठाया था. सीएम ने फैसला लिया था कि अब उनका काफिला आम आदमी की तरफ ट्रैफिक में चलेगा, किसी भी रूट पर सीएम के काफिले के लिए ट्रैफिक नहीं रोका जाएगा और रेड लाइट पर रुकेंगे. सीएम के इस फैसले से वीआईपी कल्चर को खत्म करने की दिशा में बड़े कदम की तरह देखा जा रहा है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का मानना है कि VIP काफिले की वजह से शहर में लोगों को परेशानी होती है. कई बार देखा गया है कि लोग अधिकांश समय ट्रैफिक में फंस जाते हैं. इसलिए इस तरह का फैसला लिया गया, जिससे कि वह सड़क पर निकले तो लोगों को परेशानी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details