छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई बनता जा रहा है क्राइम कैपिटल, ठगी, मर्डर और मारपीट हुई अब आम बात - Bhilai is becoming crime capital

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 20, 2024, 4:08 PM IST

Bhilai is becoming crime capital भिलाई शहर में क्राइम का ग्राफ दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है.आए दिन शहर में हत्या लूट और ठगी की वारदातें हो रही है. बीते दिन शहर के अलग-अलग थानों में अपराध पंजीबद्ध किए गए हैं.LIQUOR BUSINESS THUGI CASE

Bhilai is becoming crime capital
शराब के कारोबार में निवेश का झांसा (ETV Bharat Chhattisgarh)

भिलाई : पहला मामला 42 लाख की ठगी का सामने आया.भिलाई में शराब कारोबार में मुनाफा देने का झांसा देकर एमपी के व्यक्ति ने ठगी की है. आरोपी ने पीड़ित से करीब 42 लाख रुपए अपने खातों में ट्रांसफर करवा लिए.लेकिन ना ही मुनाफा हुआ और ना ही शराब का कारोबार मिला. शराब कारोबार में निवेश करने पर दो से तीन गुना तक मुनाफा देने का झांसा देकर भिलाई सेक्टर-दो निवासी एक व्यक्ति से 42 लाख रुपए की ठगी हुई है. बताया जा रहा है कि भिलाई नगर पुलिस थाने में आरोपी बाप बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

क्या है मामला ? :सेक्टर-दो निवासी शशिधर कुमार पांडेय की शिकायत पर आरोपित सतीश शुक्ला और उसके बेटे सचिन शुक्ला निवासी सागर ग्रीन हील्स कोलार रोड भोपाल निवासी के खिलाफ प्राथमिकी की गई है. भिलाई नगर टीआई राजकुमार लहरे ने बताया कि शिकायतकर्ता दोस्त के साथ घूमने के लिए रीवा गया था. वहां पर उसकी मुलाकात आरोपित सतीश शुक्ला से हुई. उसने बताया कि वो शराब का बहुत बड़ा व्यापारी है. पूर्व में वो बहुत गरीब था, लेकिन शराब कारोबार के दम पर उसने करोड़ों की संपत्ति बनाई है.

'' आरोपित सतीश ने झांसा दिया और कहा कि यदि शशिधर उसके पास रुपए निवेश करता है तो वो कुछ ही दिन में उसे दो से तीन गुना कर देगा. पीड़ित आरोपित की बातों में आ गया और उसने कहा कि वह भिलाई में रुपए देगा. इस पर सतीश फरवरी 2022 में भिलाई आया और पीड़ित से सेक्टर-6 सिविक सेंटर में मिला. वहां पर पीड़ित ने बैंक से दो लाख निकालकर दिए. इसके बाद आरटीजीएस से 39 लाख 99 हजार आरोपित सतीश शुक्ला और उसके बेटे सचिन शुक्ला के खातों में ट्रांसफर कर दिया,लेकिन अभी तक कोई मुनाफा नहीं हुआ ना ही पैसे लौटाए गए.''- राजकुमार लहरे, टीआई

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज :पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है.पुलिस ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे.

मोहन नगर थाना क्षेत्र में हत्या : दूसरे मामले में युवक की हत्या हुई. भिलाई के मोहन नगर थाना क्षेत्र में जमीन का पट्टा मांगने गए शख्स की हत्या कर दी गई. आरोपियों ने पहले तो युवक पर रॉड से हमला किया.इसके बाद गला घोंटकर मार डाला. बताया जा रहा है कि मोहन नगर थाना के वार्ड 18 शक्ति नगर निवासी दुर्गेश उर्फ नानू गेंड़ के परिवार में भाईयों पर कोई केस हुआ था. उसी केस में अपनी जमानत के लिए जमीन का पट्टा मांगने गया था. उसी दौरान आरोपी खिलावन निषाद,राजू निषाद, लव निषाद से दुर्गेश का विवाद हुआ.विवाद के बाद चार लोगों ने मिलकर दुर्गेश की हत्या कर दी. जिसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया.जबकि एक फरार है.

प्रोफेसर पर हमला :तीसरे मामले में प्रोफेसर को पीटा गया.भिलाई डॉ खूबचंद बघेल शासकीय महाविद्यालय भिलाई तीन के प्रोफेसर विनोद शर्मा पर अज्ञात लोगों ने हमला किया है. प्रोफेसर कॉलेज से छूटने के बाद अपने घर के लिए निकले थे.तभी वो सिगरेट पीने के लिए रास्ते में रुके.इसी दौरान तीन बाइक सवार युवक मौके पर पहुंचे और प्रोफेसर पर हमला बोल दिया.इस दौरान आरोपियों ने प्रोफेसर के ड्राइवर पर भी हमला बोला है. घायल प्रोफेसर को एंबुलेंस से रायपुर के एक निजी अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है. आरोपितों की पतासाजी के लिए पुलिस सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है. सभी आरोपितों ने मुंह पर गमछा बांद रखा था.

क्यों हुआ होगा हमला ?:पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में पता चला है कि प्रोफेसर विनोद कॉलेज के एडमिशन इंचार्ज भी हैं, इसलिए ये आशंका जताई जा रही है कि किसी को कॉलेज में प्रवेश ना दिए जाने की बात से नाराज होकर आरोपितों ने उन पर हमला किया है. वहीं ये भी आशंका जताई जा रही है कि कॉलेज में पढ़ने वाले किसी छात्र या छात्रा के करीबियों ने किसी बात का बदला लेने के लिए ऐसा किया है, क्योंकि जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया है, उससे तो यह स्पष्ट है कि आरोपितों ने प्रोफेसर विनोद शर्मा के कॉलेज आने जाने के पूरे रूट और दिनचर्या के आधार पर पूरी तैयारी की थी. पुलिस अब ये दावा कर रही है कि प्रोफेसर पर हमला करने वालों को अरेस्ट कर लिया जाएगा.

भिलाई में टेलीग्राम ग्रुप से सायबर ठगी, शेयर मार्केट से अमीर बनने का ख्वाब पड़ा महंगा

अगर आप भी हैं बेरोजगार तो फिर ऐसे ठगों से रहिए सावधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details