राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में भारत बंद का मिला जुला असर, कुछ समय के लिए बाजार बंद रहा, दलित संगठनों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन - bharat bandh in dholpur

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 21, 2024, 2:19 PM IST

आरक्षण के मुद्दे पर दलित संगठनों ने धौलपुर में बंद का आह्वान किया. इन संगठनों ने आक्रोश रैली निकाली और कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. यहां बंद का मिला जुला असर रहा.

bharat bandh in dholpur
धौलपुर में दलित संगठनों ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन (Photo ETV Bharat Dholpur)

धौलपुर:आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर दलित संगठनों की ओर से आहूत भारत बंद का जिले में मिला-जुला असर देखने को मिला. शहर के प्रमुख बाजार कुछ समय के लिए बंद रहे. दलित संगठनों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और कलक्टर को ज्ञापन दिया. इसके बाद सभी बाजार खुल गए. जिले के उपखंड कार्यालयों पर भी दलित संगठनों ने प्रदर्शन किए.

जिला मुख्यालय पर गांधी पार्क में दलित संगठनों की सभा हुई. सभा के बाद में कलेक्ट्रेट तक आक्रोश रैली निकाली गई. रैली के दौरान दलित संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया. कलेक्ट्रेट जोरदार नारेबाजी व हंगामा किया. जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया है. ज्ञापन के माध्यम से दलित संगठनों ने अपनी मांगों को रखा है. इसके अलावा बाड़ी, राजाखेड़ा, सरमथुरा एवं सैपऊ उपखंड में भी विरोध प्रदर्शन किए गए. दलित संगठनों की ओर से रैलियां निकालकर विरोध जताया गया.

पढ़ें: भारत बंद : राजधानी जयपुर में जगह-जगह पुलिस बल तैनात, सड़कों पर चले ऑटो-ई रिक्शा, गहलोत ने लोगों से की ये अपील

सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम:दलित संगठनों के विरोध को देखते हुए जिला प्रशासन पहले से ही सतर्क हो गया था. जिला कलेक्टर श्री निधि बीटी एवं पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने हालात का जायजा लिया और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए. शहर में चप्पा चप्पा पर पुलिस की तैनाती थी. बंद से शिक्षण संस्थान, अस्पताल और अन्य आवश्यक सेवाओं को अलग रखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details