छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्टील सिटी दुर्ग में भारत बंद का दिखा बड़ा असर, सड़कों पर आवाजाही हुई प्रभावित - Bharat Bandh effect in Durg

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 21, 2024, 7:32 PM IST

दुर्ग में भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया. बंद की वजह से स्टील सिटी की सड़कों पर आवाजाही प्रभावित हुई.

Bharat Bandh effect in Durg
भारत बंद का असर (ETV Bharat)

प्रदर्शनकारी हुए उग्र (ETV Bharat)

दुर्ग:आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में बुधवार को भारत बन्द का आह्वान किया गया. इसे लेकर पूरे देश में पुलिस प्रशासन भी अलर्ट रही. इस बीच कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया. भारत बन्द का असर छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में भी देखने को मिला. बसपा सहित कुछ सामाजिक संगठन के लोग पटेल चौक के पास पहुंचे और चौक पर नारेबाजी करते नजर आए. नारेबाजी करने के बाद वे एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा.

इसलिए किया जा रहा विरोध:प्रदर्शन के दौरान जिला एसटी एससी संघ के पदाधिकारी मोहित ने कहा कि, " केंद्र सरकार के शह पर एससी-एसटी आरक्षण में क्रिमी लेयर और वर्गीकरण का जो आदेश दिया गया है, उसके खिलाफ राष्ट्रपति के नाम दुर्ग अपर कलेक्टर बजरंग दुबे को ज्ञापन सौंपा गया. अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के आरक्षण में क्रीमीलेयर लागू नहीं किए जाने और उप वर्गीकरण ना करने के आरक्षण को यथावत रखे जाने की मांग की गई है."

"आरक्षण को लेकर एसटी-एससी के लोगों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा है." -लता, डिप्टी कलेक्टर, दुर्ग

क्रीमी लेयर को लेकर आए फैसले को लेकर छत्तीसगढ़ में बवाल दिखा. भारत बंद का यहां असर दिखा. स्टील सिटी दुर्ग में भी सड़कों पर लोगों को आने जाने में परेशानी हुई. शहर के शैक्षणिक प्रतिष्ठानों पर भी असर पड़ा.

एसटी एससी आरक्षण में क्रीमीलेयर को लेकर भारत बंद, बलौदाबाजार में बीएसपी वर्कर्स ने निकाली रैली - Bharat Bandh
सरगुजा में भारत बंद का नहीं दिखा कुछ खास असर, शहर में दिखी चहल पहल - Bharat Bandh Impact in Surguja
बस्तर के कांकेर में भारत बंद के दौरान बड़ा हादसा, वाहन पलटने से 17 लोग घायल - accident during Bharat Bandh

ABOUT THE AUTHOR

...view details