उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच में आपत्तिजनक धार्मिक पोस्ट को लेकर तनाव, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

दो अलग-अलग समुदाय के बच्चों में हुई, आपत्तिजनक धार्मिक पोस्ट के बाद समुदाय विशेष के लोगों ने थाने पहुंचकर किया प्रदर्शन.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 8, 2024, 12:41 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

बहराइच: जनपद के नानपारा क्षेत्र के कोतवाली रहने वाले दो अलग-अलग समुदाय के बच्चों ने कहासुनी हो गई. इस दौरान एक बच्चे ने धार्मिक आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. इसको लेकर नानपारा के मुख्य बाजार में प्रदर्शन होने लगा और नारेबाजी शुरू हो गई. दुकानें बंद हो गई. मामला बढ़ते देख पुलिस प्रशासन ने मोर्चा संभालते हुए चार थानों की फोर्स और एक पीएससी कंपनी तत्काल बुलाई और मोर्चा संभालने में लगी.


कोतवाली नानपारा अंतर्गत सोनार गली निवासी बहु संख्यक समाज के बच्चे ने एक समुदाय विशेष के बच्चे के मोबाइल पर सोमवार को मैसेज कर दिया. उस बच्चे ने मैसेज अन्य लोगों को दिखाया. इसको लेकर समुदाय विशेष के लोग नाराज हो गए. सभी ने कोतवाली पहुंच कर इस मामसे में थाने में तहरीर दी. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया. इसके बाद भी समुदाय विशेष के लोगों ने प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू रखी. मामला बढ़ता देख व्यापारियों ने दुकानों को बंद करना शुरू कर दिया.

आपत्तिजनक धार्मिक पोस्ट को लेकर तनाव,अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी ने दी जानकारी (video credit- etv bharat)


इसे भी पढ़े-धार्मिक टिप्पणी के खिलाफ सड़कों पर उतरा मुस्लिम समुदाय



बवाल को देखते हुए चार थानों की पुलिस फोर्स और एक कंपनी पीएसी बुलाई गई. इसके बाद लोगों को समझा बुझाकर वापस भेज दिया. लेकिन, लोग गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. एसडीएम और सीओ ने भी मोर्चा संभालते हुए लोगों को समझाया. फिलहाल, अभी स्थिति नियंत्रण में है.


अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया, कि जनपद बहराइच के थाना नानपारा के रहने वाले दो समुदाय के दो बच्चे हैं. जो स्कूल में पढ़ते हैं. उनके द्वारा आपस में चैट की गई. जिसमे एक समुदाय के बच्चे ने आपत्तिजनक धार्मिक पोस्ट की. जिसको लेकर बाजार में काफी लोग इकट्ठा हो गए. सभी को समझा बुझाकर वापस भेज दिया गया. इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. विधिक कार्रवाई की जाएगी. भारी पुलिसबल मौके पर तैनात है. अभी पूर्णता शांति का माहौल बना हुआ है.

यह भी पढ़े-सुलतानपुर: धार्मिक टिप्पणी का मामला, एफआईआर के बाद जिप सदस्य और कांग्रेस नेता हुए हमलावर

ABOUT THE AUTHOR

...view details