उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हवाई उड़ानों पर खराब मौसम का असर; दिल्ली से लखनऊ आने वाला विमान पहुंचा बनारस, मस्कट से आने वाली फ्लाइट दिल्ली डायवर्ट - bad weather cancelled flights today

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 18, 2024, 7:06 AM IST

खराब मौसम का असर विमान सेवाओं पर पड़ा है. लखनऊ आने वाले कई विमान अपने तय समय से कई घंटे विलंबित रहे.जोरदार बारिश के चलते कुछ फ्लाईट को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की परमिशन नहीं मिली. कुछ फ्लाईट्स का रूट डायर्वट भी कर दिया गया.

Etv Bharat
खराब मौसम के चलते कई फ्लाईट्स का रुट हुआ कैंसिल (photo credit- Etv Bharat)

लखनऊ: राजधानी में 2:00 बजे शुरू हुई मूसलाधार बारिश के कारण विमान का संचालन गड़बड़ा गया. दिल्ली से लखनऊ आने वाली विमान बनारस, मस्कट से लखनऊ आने वाली उड़ान दिल्ली डायवर्ट कर दी गई. इसके अलावा लखनऊ आने वाले कई विमान अपने तय समय से कई घंटे विलंबित रहे. विमान के डायवर्जन तथा लेटलतीफी के चलते यात्री को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा.

मस्कट से आने वाली फ्लाईट पहुंची दिल्ली:दिल्ली से लखनऊ आने वाली इंडिगो की विमान संख्या 6e 2113 जो की दोपहर 14:05 पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचती थी, लखनऊ में जोरदार बारिश होने के चलते इस विमान को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की परमिशन नहीं मिली. यह विमान काफी देर तक लखनऊ एयरपोर्ट पर चक्कर लगाने के बाद बनारस के लिए डायवर्ट कर दिया गया. इसी तरह मस्कट से लखनऊ आने वाली ओमान एयरलाइंस की विमान संख्या डब्ल्यू ई 261 जो कि दोपहर 14:15 पर मस्कट से लखनऊ पहुंचती थी. लखनऊ, एयरपोर्ट पर बारिश होने के चलते इसे लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की परमिशन नहीं मिली. यह विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया. दोनों विमान के डायवर्जन से यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा.

इसे भी पढ़े-यूपी में अगले दो-तीन दिन मानसून की झमाझम; 24 जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट - UP Weather Forecast Updates

इसी तरह दिल्ली से लखनऊ आने वाली स्टार लिंक एयरलाइंस की विमान 1 घंटे, शाहजहां से लखनऊ आने वाली इंडिगो की विमान 50 मिनट, हैदराबाद से लखनऊ आने वाली इंडिगो का विमान एक घंटा 15 मिनट, मस्कट से लखनऊ आने वाली एयर इंडिया का विमान एक घंटा, बेंगलुरु से लखनऊ आने वाली इंडिगो का विमान एक घंटा, गोवा से लखनऊ आने वाली इंडिगो का विमान 4 घंटे, मुंबई से लखनऊ आने वाली इंडिगो का विमान एक घंटा, हैदराबाद से लखनऊ आने वाली एयर इंडिया का विमान 2 घंटे विलंबित रहा.

ये फ्लाईट रहीं लेट: लखनऊ से दुबई जाने वाली फ्लाइट लगभग 50 मिनट, स्टार लिंक की लखनऊ से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट एक घंटा, लखनऊ से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट एक घंटा, लखनऊ से हैदराबाद जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट डेढ़ घंटा, लखनऊ से गोवा जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 4 घंटे, लखनऊ से मस्कट जाने वाली ओमान एयरवेज की फ्लाइट 4 घंटे, लखनऊ से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट एक घंटा, लखनऊ से बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट डेढ़ घंटा, लखनऊ से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 50 मिनट, लखनऊ से अबू धाबी जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 50 मिनट, लखनऊ से बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 1 घंटे, लखनऊ से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट 50 मिनट, लखनऊ से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट डेढ़ घंटा विलंबित रही.

यह भी पढ़े-लखनऊ में जोरदार बारिश और मुंबई-दिल्ली में खराब मौसम से कई फ्लाइटें रहीं लेट, लोग होते रहे परेशान - Weather affected flights

ABOUT THE AUTHOR

...view details