झारखंड

jharkhand

गिरिडीह शहर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, प्रशासन की मुस्तैदी से असामाजिक तत्वों की योजना विफल - Muharram 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 18, 2024, 6:46 AM IST

Muharram procession in Giridih. मुहर्रम जुलूस की समाप्ति पर गिरिडीह शहर का माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. शहर के शिव मोहल्ला में उलझन हो गई. दो पक्षों के बीच हुई उलझन के बाद प्रशासन सख्त हुआ तो माहौल शांत हुआ.

Muharram procession in Giridih
घटनास्थल का जायजा लेते गिरिडीह एसपी और एसडीएम (ईटीवी भारत)

गिरिडीह:मुहर्रम जुलूस के दौरान गिरिडीह में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गयी. यहां किसी बात को लेकर दो पक्षों में झड़प हो गयी. पथराव हुआ तो एसपी समेत एसडीएम व अन्य अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया. अधिकारियों व पुलिस बल के मौके पर पहुंचने के बाद असामाजिक तत्व कुछ नहीं कर सके और चंद मिनटों में माहौल सामान्य हो गया. यह घटना नगर थाना क्षेत्र के शिव मोहल्ला की है.

गिरिडीह शहर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश (ईटीवी भारत)

मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार की शाम जिले के विभिन्न स्थानों के अलावा शहरी क्षेत्र के लिए अलग-अलग जगहों पर अखाड़ा निकाला गया था. इस अखाड़ा प्रतियोगिता में विभिन्न क्षेत्रों से लोग आये थे. मौलाना आजाद चौक के पास भी अखाड़ा निकाला गया था. रात में अखाड़ा समाप्त होने के बाद लोग लौट रहे थे. तभी शिव मोहल्ला के पास कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की.

"कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी. कुछ ही देर में स्थिति नियंत्रण में आ गई. माहौल बिगाड़ने वालों की पहचान की जा रही है. सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी." - दीपक कुमार शर्मा, एसपी

यहां पथराव हुआ तो दोनों पक्षों के लोग अपना विरोध जताने लगे. इसी बीच घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर मौजूद एसपी दीपक कुमार शर्मा व एसडीएम श्रीकांत विश्वपुते समेत पुलिस अधिकारियों व जवानों ने मोर्चा संभाल लिया. प्रशासन की सख्ती के बाद माहौल शांत हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details