उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में ATS को मिली बड़ी सफलता, 6.94 लाख के जाली स्टांप पेपर के साथ नवाब आरजू समेत दो गिरफ्तार - ATS arrested Nawab Arzoo

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 1, 2024, 4:49 PM IST

यूपी में एटीएस ने कूटरचित भारतीय स्टांप पेपर और टिकट तस्करी गैंग का मास्टरमाइंड नवाब आरजू और उसके सहयोगी राजू कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से 6.94 लाख रुपये के नकली स्टांप पेपर और 72 हजार रुपये के नकली स्टांप मिले हैं.

Photo Credit- ETV Bharat
यूपी में ATS को मिली सफलता (Photo Credit- ETV Bharat)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एटीएस को बड़ी सफलता मिली है. एटीएस ने कूटरचित भारतीय स्टांप पेपर और टिकट तस्करी गैंग का मास्टरमाइंड और इनामिया अभियुक्त और उसका सहयोगी गिरफ्तार किया है. ATS के मुताबिक, पकड़ा गया अभियुक्त नवाब आरजू उर्फ लालू शातिर अपराधी है. वह गोरखपुर के कैंट थाने में वांछित चल रहा था. गोरखपुर पुलिस ने इस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

एटीएस के आईजी नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि जिन अभियुक्त को पकड़ा गया है, उनमें बिहार के रहने वाले नवाब आरजू उर्फ लालू और राजू कुमार यादव हैं. इनके पास से एटीएस ने कूटरचित भारतीय स्टांप पेपर जिनका मूल्य 6.94 लाख रुपये है और नकली भारतीय स्टांप टिकट जिसका मूल्य 72 हजार रुपये बताया जा रहा है, मिले हैं. दोनों अभियुक्त को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि इसी गिरोह के अन्य सक्रिय अभियुक्त कमरुद्दीन, साहबजादे, ऐश मोहम्मद, रविंद्र दीक्षित, नंदलाल प्रसाद, संतोष गुप्ता को कूटरचित भारतीय स्टांप पेपर और टिकट की तस्करी में गोरखपुर पुलिस पूर्व में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. एटीएस की गिरफ्त में आए अभियुक्तों ने पूछताछ में कई अहम जानकारियां दी हैं. इस गिरोह के अन्य सक्रिय सदस्य एटीएस के रडार पर हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ गोरखपुर के कैंट थाने से कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-यूपी में सहेली ने भाड़े के हत्यारों से करायी थी सरकारी महिला टीचर की हत्या, पार्टनर की गिरफ्तारी पर खुला 50 लाख रुपये का राज - Firozabad Murder Case

ABOUT THE AUTHOR

...view details