दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शीला दीक्षित ने जहां से 6 साल चलाया था दिल्ली सरकार, वहां रहतीं हैं आतिशी, BJP ने साधा निशाना

दिल्ली बीजेपी नेता ने कहा "शानदार आवास और कार्यालय होने के बावजूद अपने निजी आवास पर खाली डिब्बे रखकर आतिशी किसको बेवकूफ बनाना चाहती हैं."

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

मथुरा रोड पर आतिशी का आधिकारिक आवास
मथुरा रोड पर आतिशी का आधिकारिक आवास (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के मथुरा रोड स्थित AB 17 नंबर सरकारी आवास मुख्यमंत्री आतिशी को अभी आधिकारिक तौर पर आवंटित है. इससे पहले मनीष सिसोदिया जब उपमुख्यमंत्री थे तब उनके नाम यह आवास अलॉट किया गया था. गुरुवार को आतिशी का एक वीडियो सामने आया. इसमें वह कालकाजी स्थित अपने निजी आवास पर सोफे पर बैठ फोन पर बातें कर रही थी, फाइलें भी देख रही थी. आसपास कई कार्टन भी पड़े थे.

दरअसल, वीडियो में बताया गया कि सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास से यह कार्टन बाहर निकाल दिया गया है. वह सामान के बीच बैठकर काम कर रही है. इस पर विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी आतिशी के नाम जो आधिकारिक तौर पर आवास आवंटित है, यह वही आवास है जिसमें शीला दीक्षित मुख्यमंत्री के तौर पर रही थी और सालों तक उन्होंने दिल्ली सरकार चलाई थी.

विजेंद्र गुप्ता ने AAP को घेरा:नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने आका केजरीवाल की अगुवाई में नौटंकी करने में माहिर हो गई हैं, इसीलिए अब वह भी केजरीवाल की तरह इस तरह की फोटो डालकर लोगों की हमदर्दी बटोरने के लिए 'विक्टिम कार्ड' खेलने की नाकाम कोशिश कर रही हैं. उन्होंने कहा कि वे आज आतिशी से मिलने उनके सरकारी आवास AB- 17, मथुरा रोड पर पहुंचे. वहां उन्होंने देखा कि इस शानदार आवासीय परिसर में तीन–चार लग्जरी गाड़ियां खड़ी थी और उनका स्टाफ भी काम कर रहा था.

"यह वही बंगला है, जहां पर रहते हुए शीला दीक्षित ने 6 साल तक दिल्ली का शासन चलाया और फिर आप आदमी पार्टी के मनीष सिसोदिया ने भी इसी बंगले से उपमुख्यमंत्री के रूप में लगभग 8 साल तक सरकार चलाई." -विजेंद्र गुप्ता, नेता विपक्ष सह भाजपा नेता

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि शानदार आवास के अलावा आतिशी के पास दिल्ली सचिवालय में भव्य ऑफिस है, जिसे अभी कुछ समय पहले ही करोड़ों रुपए खर्च करके किसी पांच सितारा होटल की तर्ज पर सुसज्जित किया गया था. इसी ऑफिस में ही केजरीवाल की खाली कुर्सी रखकर दिल्ली का शासन चलाने का ड्रामा करने वाली आतिशी की फोटो मीडिया में जारी की गई थी.

शीश महल पर अवैध कब्जा क्यों करना चाहती AAP:विजेंद्र गुप्ता ने सवाल किया कि एक तरफ तो इतना खूबसूरत और आलीशान AB-17 वाला सरकारी आवास और दूसरी तरफ करोड़ों रुपए से सुसज्जित सीएम कार्यालय होने के बावजूद आतिशी केजरीवाल के 6, फ्लैग स्टाफ रोड स्थित शीश महल पर अवैध कब्जा क्यों करना चाहती थी? बिना अलॉटमेंट हुए उन्होंने केजरीवाल से मिलीभगत करके शीश महल की चाबी ले ली और उसमें भी अपना कुछ सामान शिफ्ट करवाने का ड्रामा रच दिया. बिना अलॉटमेंट के किसी सरकारी संपत्ति पर कब्जा करना गैर कानूनी है.

आतिशी 'काम' नहीं 'ड्रामा' कर रही:गुप्ता ने कहा कि एक शानदार आवास और कार्यालय होने के बावजूद अपने निजी आवास पर खाली डिब्बे रखकर आतिशी आखिर किसको बेवकूफ बनाना चाहती हैं. वह अपने सरकारी आवास और ऑफिस में बैठकर काम क्यों नहीं करना चाहती. कारण साफ है कि वह 'काम' नहीं 'ड्रामा' करना चाहती हैं, ताकि उनकी 'विक्टिम कार्ड' वाली गेम लोगों को भ्रमित कर सके. लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि दिल्ली की जनता अब रोज-रोज होने वाली आम आदमी पार्टी की इन झांसे में आने वाली नहीं है.

ये भी पढ़ें:

  1. 'बंगला भाजपा को मुबारक, हम दिल्ली वालों के दिल में रहते हैं', CM आतिशी का BJP पर हमला
  2. दिल्ली में तेज होंगे विकास कार्य, विधायक फंड को बढ़ाकर किया गया सलाना 15 करोड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details