राजस्थान

rajasthan

रामगढ़ उपचुनाव के लिए एक्शन में कांग्रेस, जीत के मिशन पर डोटासरा ने बनाई कमेटी - Assembly By Elections

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर मौजूदा विधायक जुबेर खान के निधन के बाद उपचुनाव प्रस्तावित है. आगामी उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसी कड़ी में महत्वपूर्ण कमेटी का गठन किया है.

उपचुनाव के लिए सक्रिय कांग्रेस
उपचुनाव के लिए सक्रिय कांग्रेस (ETV Bharat (File Photo))

जयपुर : प्रदेश में सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने हाल में रिक्त हुई अलवर की रामगढ़ सीट पर उपचुनाव में पार्टी को मजबूती से स्थापित करने और चुनावी तैयारियों को रफ्तार देने के लिए एक विशेष कमेटी का गठन किया है.

इस कमेटी में अलवर जिले के जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा, लोकसभा के प्रत्याशी ललित यादव, पूर्व मंत्री ममता भूपेश, विधायक हाकम अली और प्रदेश कांग्रेस की महासचिव और अलवर प्रभारी दर्शन गुर्जर को शामिल किया गया है. प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कमेटी के गठन के साथ ही सभी सदस्यों को यह निर्देश दिया है कि वे क्षेत्र में पार्टी के लिए समर्थन जुटाने और चुनावी तैयारियों को मजबूत करने के लिए सक्रिय रूप से काम करें.

पढ़ें.7 सीटों पर उपचुनाव: कांग्रेस में मंथन, रंधावा ने केजरीवाल को बताया भाजपा की बी टीम, भाजपा नेताओं के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

जनता से फीडबैक लेगी कमेटी :पीसीसी ने प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर अपनी तैयारी को पुख्ता करने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाया है. इस दिशा में रामगढ़ को लेकर कमेटी बनाई गई है, जिसका मकसद रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को सशक्त बनाना और पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनावी रणनीति के लिए प्रेरित करना है. कमेटी के सदस्य विधानसभा क्षेत्र की जमीनी हकीकत को टटोलेंगे. इस दौरान कांग्रेस नेता फीडबैक लेने के साथ-साथ प्रत्याशी चयन को लेकर भी रणनीति तैयार करेंगे.

कांग्रेस की रणनीति :अपनी पार्टी के विधायक के निधन के थोड़े दिनों बाद ही उपचुनाव को लेकर पार्टी का सक्रिय होना, साफ तौर पर इशारा करता है कि मेवात की यह सीट कांग्रेस के लिए कितनी महत्वपूर्ण है. पार्टी चाहती है कि अपनी सीटों को फिर से जीत कर विधानसभा में कांग्रेस की विपक्षी दल के रूप में स्थिति को मजबूत रखा जाए. साथ ही यह इस बात का इशारा भी है कि उपचुनाव को पीसीसी चीफ डोटासरा कितनी गंभीरता से ले रहे हैं. उपचुनाव में कांग्रेस, भजनलाल सरकार के कार्यकाल को मुद्दा बनाएगी और इस दौरान भाजपा की विफलताओं के दम पर वोट मांगेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details