दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 2 hours ago

ETV Bharat / state

लुटियंस दिल्ली में रहेंगे केजरीवाल, इस सांसद का आवास होगा नया ठिकाना - NEW RESIDENCE OF ARVIND KEJRIWAL

NEW RESIDENCE OF ARVIND KEJRIWAL: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही अपना सरकारी बंगला छोड़ देंगे. इसके बाद वो नई दिल्ली स्थित सांसद आवास में शिफ्ट हो जाएंगे. आइए जानते हैं कि केजरीवाल का ये नया आवास कौन सा होगा...

सीएम आवास छोड़ इस बंगले में शिफ्ट हो रहे अरविंद केजरीवाल
सीएम आवास छोड़ इस बंगले में शिफ्ट हो रहे अरविंद केजरीवाल ! (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक जल्द सरकारी आवास खाली कर देंगे. उन्होंने कहा था कि पितृपक्ष खत्म होने के बाद नवरात्रि की शुरुआत होते ही वो सरकारी बंगला खाली कर अपने नये आशियाने में शिफ्ट हो जाएंगे. केजरीवाल के नए आवास को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही थी. चर्चाएं जोरों पर थी कि सरकारी बंगला खाली करने के बाद केजरीवाल अपने परिवार के साथ कहां रहेंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास खाली कर देंगे. इसके बाद वो नई दिल्ली के फिरोजशाह रोड स्थित सांसद आवास में रहेंगे. ये सांसद आवास, आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल को आवंटित है, आम आदमी पार्टी ने पंजाब से राज्यसभा भेजा था. केजरीवाल इसी बंगले में अपने परिवार के साथ रहेंगे.

ये नई दिल्ली के अंतगर्त आता है. यहीं से वो अपना विधानसभा का कामकाज देंखेंगे और आगामी चुनावों की तैयारी करेंगे. फिरोजशाह रोड स्थित पार्टी सांसद के जिस आवास में अरविंद केजरीवाल रहेंगे, वहां से कुछ मीटर की दूरी पर ही आम आदमी पार्टी कार्यालय भी पिछले महीने स्थानांतरित हुआ था. ऐसे में अब अरविंद केजरीवाल के आवास से पार्टी कार्यालय की दूरी कम होने पर कार्यकर्ताओं व पार्टी के नेताओं को भी आने-जाने में सुविधा होगी.

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद बीते दिनों दिल्ली के जंतर मंतर से केजरीवाल ने सरकारी आवास खाली करने की बात कही थी. केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली की जनता के अलावा पार्टी के तमाम नेता, पार्षद, विधायक, सांसद अपना आवास उन्हें देने के लिए ऑफर कर रहे हैं. वह जल्द ही इस पर निर्णय लेंगे. लेकिन अब यह तय हो गया है कि अरविंद केजरीवाल का नया पता क्या होगा.

अरविंद केजरीवाल जल्द खाली कर देंगे सरकारी बंगला (SOURCE: ETV BHARAT)

जानिए कौन हैं अशोक मित्तल
अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य अशोक मित्तल के के घर में रहेंगे. अशोक मित्तल पार्टी के राज्यसभा सदस्य हैं. पंजाब में जब आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के जिन आठ सदस्यों को टिकट दिया था उनमें अशोक मित्तल भी शामिल थे. अशोक मित्तल लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं. 60 वर्षीय अशोक मित्तल वर्ष 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद सक्रिय राजनीति में शामिल हुए.

ये भी पढ़िए:लुटियंस दिल्ली में AAP राज्यसभा सांसद के आवास में रहेंगे केजरीवाल!, दो दिन में खाली कर देंगे CM आवास

ये भी पढ़िए:दिल्ली में अपनी पसंद के आवास में रहते आए हैं मुख्यमंत्री, नहीं है अधिकृत CM हाउस, जानें क्यों

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details