हरियाणा

haryana

हरियाणा में अरविंद केजरीवाल आज से करेंगे AAP के चुनावी अभियान की शुरुआत, जगाधरी में रोड शो - AAP Election Campaign Haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 3 hours ago

AAP Election Campaign Haryana: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज यमुनानगर की जगाधरी में रोड शो करेंगे.

AAP Election Campaign Haryana
AAP Election Campaign Haryana (Etv Bharat)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल आज से हरियाणा में आप पार्टी के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अरविंद केजरीवाल 11 जिलों में 13 कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे, जिसमें डबवाली, रानियां, भिवानी, महम, कलायत, असंध और बल्लभगढ़ निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं.

हरियाणा में केजरीवाल का चुनावी अभियान: उन्होंने कहा "आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल भाजपा की साजिश को परास्त करके जेल से बाहर आ गए हैं. अब वो हरियाणा में चुनाव प्रचार के लिए पूरी तरह तैयार हैं और 20 सितंबर से अभियान शुरू करेंगे." उन्होंने कहा कि उनके आगे के अभियान कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी.

सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही AAP: आबकारी नीति मामले में पिछले सप्ताह तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. हरियाणा में उनका प्रचार कार्यक्रम काफी व्यस्त रहेगा, जहां 5 अक्टूबर को मतदान होना है. कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत विफल होने के बाद आप हरियाणा की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पाठक ने दावा किया कि भाजपा हरियाणा से पूरी तरह से खत्म होने जा रही है.

संदीप पाठक का बीजेपी पर निशाना: उन्होंने कहा कि भाजपा 2014 से हरियाणा में शासन कर रही है. पाठक ने कहा "भाजपा को खुद अपने मुख्यमंत्री पर भरोसा नहीं था, इसलिए उन्होंने मनोहर लाल खट्टर को हटाकर नायब सिंह सैनी को नया मुख्यमंत्री बना दिया. सवाल ये उठता है कि भाजपा को अपने कार्यकाल के आखिरी साल में नया मुख्यमंत्री लाने की क्या जरूरत थी?" उन्होंने दावा किया कि हरियाणा में बेरोजगारी चरम पर है और महंगाई रिकॉर्ड तोड़ रही है.

आप पार्टी की जीत का दावा: उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य में "कुशासन" व्याप्त है. पाठक ने कहा "हरियाणा ने पहले एक पार्टी को पांच साल, फिर दूसरी को 10 साल और फिर तीसरी पार्टी को 10 साल का मौका दिया. हरियाणा ने सभी पार्टियों को मौका दिया, हरियाणा में कोई भी पार्टी ऐसी नहीं है जो ये कह सके कि उसे मौका नहीं मिला. कोई शिकायत नहीं कर सकता." उन्होंने दावा किया कि अन्य पार्टियां लोगों की सेवा करने में विफल रहीं, उन्होंने कहा कि मतदाता सभी संगठनों से तंग आ चुके हैं.

हरियाणा में कब होगा चुनाव: "इस बार पहली बार अरविंद केजरीवाल आप के साथ हरियाणा आए हैं. इसलिए, हरियाणा के लोगों के सामने बदलाव का एक नया और बढ़िया विकल्प है. उन्होंने पंजाब में आप द्वारा किए गए काम को देखा है, और दिल्ली की सरकार को देखा है. सब कुछ देखने के बाद, लोग बदलाव के लिए जाएंगे और अरविंद केजरीवाल की नई और ईमानदार राजनीति और आप को वोट देंगे." 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे और नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- हरियाणा बीजेपी ने जारी किया 'संकल्प पत्र', महिलाओं को हर महीने 2100 रुपये, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, घोषणापत्र में 20 चुनावी वादे - Haryana BJP manifesto

ये भी पढ़ें- देश का सबसे खूनी चुनाव, 2 बार वोटिंग के बाद भी नहीं निकला नतीजा, चली गई CM और डिप्टी PM की कुर्सी - Haryana meham case

ABOUT THE AUTHOR

...view details