उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क हादसे में सेना के जवान की मौत, नौ महीने की बच्ची के सिर से उठा पिता का साया

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में बड़ा सड़क हादसा. सड़क हादसे में सेना के जवान की मौत

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

pithoragarh
पिथौरागढ़ में जवान की मौत. (ETV Bharat)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में छुट्टी पर घर आए सेना की जवान की सड़क हादसे में मौत हो गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया. आज गुरुवार को सैन्य सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार किया गया.

बताया जा रहा है कि बुधवार देर शाम सड़क पर भड़कटिया कस्बे के पास बाइक और स्कूटी में आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई. घटना इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए और स्कूटी सवार सैनिक की मौत हो गई. उसका साथी और बाइक में सवार पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए. उनका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक स्कूटी सवार कुमौड़ निवासी सैनिक 32 वर्षीय धर्मेंद्र बोरा अपने दोस्त के साथ स्कूटी से जा रहे थे. इस दौरान बाइक और स्कूटी में जोरदार टक्कर हो गई. आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया.

अस्पताल पहुंचने से पहले ही सैनिक धर्मेंद्र की मौत हो गई. जबकि तीनों घायलों को उपचार के लिए भर्ती किया गया. सैनिक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया, जहां गुरुवार को सैन्य सम्मान के साथ सैनिक का अंतिम संस्कार किया गया.

बताया जा रहा है कि सैनिक धर्मेंद्र सिंह बोरा 21 दिनों की छुट्टी पर घर आए थे. 22 अक्टूबर को उन्हें अपनी ड्यूटी पर लौटना था, लेकिन उससे पहले ही ये हादसा हो गया. बुधवार को वह पत्नी दीपिका से जल्द घर लौटने की बात कह कर निकले. पत्नी उनके घर लौटने का इंतजार करती रही, लेकिन उसे उनकी मौत की खबर मिली. सैनिक की नौ महीने की बच्ची है. उनकी मौत से बच्ची के सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया. सीओ परवेज अली ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details