हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा में 21 देशों के राजदूत होंगे शामिल - International Kullu Dussehra

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा को लेकर सीपीएस सुंदर ठाकुर ने दिल्ली में राजदूतों के साथ मीटिंग की. कुल्लू दशहरा में 21 देशों के राजदूत होंगे शामिल.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

सीपीएस सुंदर ठाकुर ने दिल्ली में राजदूतों के साथ मीटिंग की
सीपीएस सुंदर ठाकुर ने दिल्ली में राजदूतों के साथ मीटिंग की (FILE)

कुल्लू:अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने नई दिल्ली में आयोजित राजदूतों की बैठक की अध्यक्षता की. बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में 21 देश भाग लेंगे.

सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा,"मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 18 अक्टूबर को कुल्लू में विभिन्न देशों के राजदूत, एक्सीलेंसी और मिशन प्रमुखों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर वार्ता करेंगे. इससे व्यापार और कारोबार को बढ़ावा मिलने के साथ-साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करने मदद मिलेगी".

सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय लोक नृत्य महोत्सव में इन देशों के कारीगर स्टॉल लगाएंगे और सांस्कृतिक दल लोक नृत्य प्रस्तुत करेंगे. विभिन्न दूतावासों के राजनयिकों और प्रतिनिधियों को आयोजन की तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी गई. उन्होंने दशहरा में भाग लेने के लिए दी जाने वाली विभिन्न सुविधाओं और यात्रा संबंधी सहायता के बारे में भी बताया.
वहीं, प्रधान आवासीय आयुक्त एस के सिंगला ने आयोजन के बारे में जानकारी दी.

इस अवसर पर भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के डीडीजी अमित माथुर ने भी जानकारी दी. दूतावास के प्रतिनिधियों ने पिछले वर्षों में हिमाचल प्रदेश सरकार के सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया. बैठक में वन संरक्षक नीरज चड्ढा, राजनयिक और विभिन्न दूतावासों के प्रतिनिधि शामिल हुए.

ये भी पढ़ें:'सुक्खू सरकार की बुद्धि भ्रष्ट, टॉयलेट पर भी लगाया टैक्स'

ABOUT THE AUTHOR

...view details