हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

बाजारों में दिवाली की धूम, लोग जमकर कर रहे खरीदारी, स्वदेशी सामानों की बढ़ी डिमांड

अंबाला में दिवाली का बाजार सज चुका है. इस बीच लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं. लोगों में स्वदेशी सामानों की डिमांड बढ़ी है.

Diwali 2024
बाजारों में दिवाली की धूम (ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

अंबाला: दिवाली में कुछ ही दिन शेष बचे है. इस बीच बाजारों में भारी भीड़ नजर आ रही है. लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं. दीपाली के सामन को खरीदने लोग आने शुरू हो गए हैं. महंगाई का असर भी अबकी बार दीपावली पर देखा जा रहा है. लोगों का कहना है कि महंगाई बहुत हो गई है, लेकिन दीपावली तो मनानी ही है. इस बीच लोग बाजार में स्वदेशी सामानों को तवज्जो दे रहे हैं. साथ ही लोगों से स्वदेशी सामान ही खरीदने की अपील कर रहे हैं.

स्वदेशी सामानों की बढ़ी डिमांड:बात अगर अंबाला के राम बाजार की करें तो यहां के बाजार भी सज चुके हैं. बाजार में पिछले साल की तरह इस बार भी स्वदेशी सामानों की डिमांड बढ़ी है. लोग विदेशी की जगह स्वदेशी सामान खरीदने पर ज्यादा जोर दे रहे हैं. लोगों की पसंद को देखते हुए दुकानदारों ने भी स्वदेशी सामान का पूरा स्टॉक रखा है.

स्वदेशी सामानों की बढ़ी डिमांड (ETV Bharat)

स्वदेशी खरीदने की अपील:दिवाली की खरीदारी करने आए एक ग्राहक शोभा ने कहा कि भले ही महंगाई हो लेकिन त्यौहार है तो खरीदारी तो करनी ही है. हमने कुछ सामान लिया है. कुछ और खरीदेंगे. हमने स्वदेशी चीजें ही खरीदी है. लोगों से भी स्वदेशी चीजों को ही खरीदने की अपील करते हैं. वहीं, एक अन्य ग्राहक रीना ने भी लोगों से स्वदेशी वस्तुओं को खरीदने की अपील की.

दिवाली की खरीदी करने पत्नी के साथ आया हूं. कुछ सामान लिया है और कुछ लेना है. बाजार में पूरी रौनक है. भीड़ भी है. लोग अपने-अपने बजट के अनुसार सामान खरीद रहे हैं. लोगों से अपील है कि वे स्वदेशी सामानों की खरीदारी करें. इससे देश का पैसा देश में ही रहेगा. -कौशल दीप शर्मा, ग्राहक

बता दें कि अंबाला के बाजारों में भी दिवाली की भीड़ देखने को मिल रही है. लोग अपने बजट और पसंद के अनुसार सामान खरीद रहे हैं. इस बीच लोगों का रुझान स्वदेशी सामानों पर ज्यादा देखने को मिल रहा है. वहीं बाजारों में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला. महिलाएं जमकर खरीदारी कर रही हैं.

ये भी पढ़ें:Diwali 2024 Date: दिवाली कब है, 31 अक्टूबर या 1 नवंबर को...जान लीजिए सही तारीख

ये भी पढ़ें:त्योहारों के सीजन में कहीं खुशी, कहीं गम, ऑनलाइन शॉपिंग और महंगाई का बाजारों पर असर!, दुकानदार मायूस

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details