उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा में चार दुकानों के ताले तोड़ने वाला गिरफ्तार, खटीमा पुलिस के हत्थे चढ़े माल के साथ तीन चोर - Thief Arrested With Stolen Goods

Thief Arrested With Stolen Goods अल्मोड़ा पुलिस ने एसपी ऑफिस के पास चार दुकानों में चोरी कर चुनौती देने वाले चोर को गिरफ्तार कर लिया है. खटीमा पुलिस ने भी घर में घुसकर लॉकर से लाखों की ज्वेलरी चोरी करने वाले तीन चोरों को गिरफ्तार किया.

Thief Arrested With Stolen Goods
अल्मोड़ा में चार दुकानों के ताले तोड़ने वाला गिरफ्तार, खटीमा पुलिस के हत्थे चढ़े माल के साथ तीन चोर (PHOTO- ETV Bharat)

अल्मोड़ाःपुलिस अधीक्षक कार्यालय से महज 50 मीटर की दूरी पर चार दुकानों के ताले तोड़कर हजारों रुपये की नकदी पर हाथ साफ करने वाले चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी बागेश्वर का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की गई नकदी और अन्य सामान बरामद किया है.

घटना के मुताबिक, 29 सितंबर को अल्मोड़ा एसएसपी कार्यालय से महज 50 मीटर की दूरी पर एक साइबर कैफे और तीन दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. जिसमें दुकानों के ताले तोड़कर गल्ले से हजारों की नकदी पर चोर ने हाथ साफ किया था. व्यापार मंडल ने अल्मोड़ा पुलिस से मामले का जल्द खुलासा करने की मांग की थी.

वहीं 30 सितंबर को साइबर कैफे स्वामी डीएन जोशी ने चोरी के मामले की तहरीर अल्मोड़ा थाने में दी. जिस पर पुलिस ने अल्मोड़ा कोतवाली में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 305(D)/331(2) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की.

एसएसपी देवेंद्र पींचा ने मामले का जल्द खुलासा करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए. एसएसपी के निर्देश पर पुलिस टीम गठित की गई. पुलिस ने बाजार की दुकानों में लागे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. वहीं मामले में कई लोगों से पूछताछ की. जिसके बाद पुलिस को चोरी के आरोपी का पता चला. पुलिस ने ग्राम कर्मी, कपकोट बागेश्वर हाल खत्याड़ी निवासी 50 वर्षीय आरोपी गोविंद सिंह पुत्र कनक सिंह को बेस क्षेत्र में होली एंजिल स्कूल तिराहे से गिरफ्तार किया.

कोतवाल जगदीश देउपा ने बताया कि आरोपी के कब्जे से 1300 रुपये नकद के अलावा चोरी के लिए उपयोग आने वाले औजार बरामद किये हैं. फिलहाल चोरी के आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

खटीमा में चोरी के माल के साथ चोर गिरफ्तार:उधमसिंह नगर के खटीमा कोतवाली क्षेत्र में नगर स्थित वार्ड संख्या 6 में मोहम्मद अकील के घर 28 सितंबर की रात्रि घर के लॉकर से हुई लाखों के जेवरात चोरी मामले में पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार किया है. नगर स्थित कुणाल होटल के पीछे से तीनों को गिरफ्तार कर कब्जे से चोरी किया गया गोल्ड नेकलेस, इयररिंग्स, मांग टीका, बैंक पासबुक और आधार कार्ड बरामद किये गये हैं.

चोरी के माल का कर रहे थे बंटवारा: मामले की जांच कर रहे बाजार पुलिस चौकी प्रभारी पंकज सिंह महर ने बताया कि 1 अक्टूबर की शाम मुखबिर की सूचना पर कुनाल मार्केट के पीछे स्थित खाली प्लॉट पर छापा मारा. जहां वार्ड संख्या चार इस्लामनगर निवासी नाहिद खां, आहिद और साहिल चोरी की ज्वेलरी का बंटवारा कर रहे थे. पुलिस ने तीनों को हिरासत में लिया. पूछताछ में तीनों ने चोरी करने की बात कबूली. पुलिस ने तीनों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ेंःअल्मोड़ा में नेपाली मूल के दो शातिर चोर गिरफ्तार, गुफा में रहकर बनाते थे चोरी की योजना

ABOUT THE AUTHOR

...view details