राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ग्रामीणों को अतिक्रमण का विरोध करना पड़ा महंगा, युवक ने की फायरिंग... करीब 8 लोग घायल - Airgun firing on the villagers

अजमेर के खंडाज में तालाब की पाल पर कब्जे का ग्रामीणों ने विरोध किया तो आरोपी युवक ने ग्रामीणों पर एयरगन से फायरिंग कर दी. इस घटना में 8 से 10 ग्रामीण घायल हो गए.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 22, 2024, 7:10 AM IST

AIRGUN FIRING ON THE VILLAGERS
खंडाज गांव में अतिक्रमण (इसे भी पढ़ें :)

अजमेर. किशनगढ़ के निकटवर्ती ग्राम खंडाज में रविवार को तालाब की जमीन पर कब्जे की कवायद का विरोध करने पर फायरिंग की घटना सामने आई है. इस घटना में करीब 8 से 10 ग्रामीण घायल हो गए हैं. घायलों को लेकर ग्रामीण किशनगढ़ के राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल पहुंचे. यहां से 2 लोगों को अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल रेफर कर दिया गया है. घटना से ग्रामीणों में रोष है. वे अस्पताल में डिप्टी ग्रामीण को बुलाने पर अड़ गए.

ग्रामीणों का आरोप है कि खंडाज में तालाब के पास महिपाल सिंह की जमीन है. घीसीलाल गुर्जर के अनुसार महिपाल तालाब की पाल पर कब्जा करना चाहता है. रविवार को वह जेसीबी व डम्पर लेकर तालाब पर पहुंचा. उसने जमीन के पास तारबंदी कर दी. इससे मवेशियों व ग्रामीणों का तालाब की ओर जाने में अवरोध हो रहा है. इस कवायद का पता चलने पर ग्रामीणों ने उसका विरोध किया. सुबह से मौके पर ग्रामीण विरोध कर रहे थे. ग्रामीणों ने महिपाल को समझाया लेकिन वह नहीं माना. उसने गांव के बाहर के लोगों को मौके पर बुला लिया. इसकी सूचना उन्होंने बांदरसिंदरी थाना पुलिस को भी दी. ग्रामीणों को दबाने के लिए महिपाल ने पहले तो तालाब में जेसीबी घुमाई इसके बाद महिपाल व उसके साथियों ने ग्रामीणों पर एयरगन से फायरिंग कर दी.

इसे भी पढ़ें :भवन निर्माण विवाद में 75 वर्षीय बुजुर्ग पर फायरिंग, अस्पताल में भर्ती - Firing on an old man

जानकारी के अनुसार फायरिंग में भैरू (30) पुत्र कल्याण गुर्जर, सुरेश (30) पुत्र सरदार गुर्जर, नंदराम 50) पुत्र रतन गुर्जर, दामोदर (55) पुत्र बद्रीदास वैष्णव, सोहन (60) पुत्र किशन दरोगा, छोटू (25) पुत्र नाथू गुर्जर, कमल (20) पुत्र मोहन दरोगा, भैरू (50) पुत्र श्रवण गुर्जर घायल हो गए. इनमें से सुरेश गुर्जर व सोहन दरोगा को अजमेर रेफर कर दिया.

घटना के बाद ग्रामीण घायलों को पिकअप में लेकर किशनगढ़ के राजकीय यज्ञनारायण अस्पताल पहुंचे. उनके साथ बड़ी संख्या में घायलों के परिजन व ग्रामीण भी अस्पताल पहुंच गए. यहां ग्रामीणों ने मामले में पुलिस व प्रशासन को सूचना के बाद भी मौके पर नहीं आने का आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details