दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 8, 2024, 5:49 PM IST

ETV Bharat / state

AAP ने NEET रिजल्ट को लेकर उठाए सवाल, कहा- छात्रों के साथ हुआ धोखा - NEET Result 2024 Controversy

देश भर में NEET परीक्षा को लेकर राजनीतिक दलों के द्वारा सवाल खड़े किए जा रहे हैं. अब आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जैस्मिन शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आने के बाद देश के अंदर कोई भी परीक्षा बिना गड़बड़ी के नहीं हो रही है.

AAP ने NEET रिजल्ट को लेकर उठाए सवाल
AAP ने NEET रिजल्ट को लेकर उठाए सवाल (Etv Bharat)

नई दिल्ली: नीट एग्जाम के नतीजे 4 जून को जारी कर दिए गए हैं. वहीं, अब NEET एग्जाम के नतीजे आने के बाद देश भर में इस परीक्षा को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. राजनीतिक दलों के द्वारा कहा जा रहा कि इस एग्जाम में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जूनियर डॉक्टर्स नेटवर्क ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2024 में हुई कथित तौर पर गड़बड़ियों के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग की है.

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के अध्यक्ष प्रदीप कुमार जोशी को लिखे पत्र में डॉक्टरों ने सभी छात्रों के लिए निष्पक्ष और पारदर्शी मूल्यांकन प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए पुन: परीक्षा का भी अनुरोध किया. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर विपक्ष में बैठे सभी राजनीतिक दल मौजूदा सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं. इससे पहले कांग्रेस ने इस पूरे मामले पर अपना विरोध जताया था. वहीं, आज आम आदमी पार्टी की तरफ से नीट परीक्षा के आए नतीजे को लेकर सवाल खड़े किए गए.

जैस्मिन शाह ने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी परीक्षा में इतनी बड़ी गड़बड़ी हुई है. नीट देश की बहुत बड़ी परीक्षा है. इस परीक्षा में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया गया है. 67 बच्चों के एक जैसे नंबर आए हैं, यह जांच का विषय है.

जैस्मिन शाह ने आगे कहा कि नीट और आईआईटी देश की एक बड़ी और अहम परीक्षाओं में से एक है. लेकिन जब इतनी बड़ी परीक्षा में इस तरह की गड़बड़ी पाई जा रही है तो यह चिंता का विषय है. इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए कि आखिर इतने बच्चों के एक जैसे नंबर कैसे आए हैं. केंद्र की मोदी सरकार आने के बाद देश के अंदर कोई भी परीक्षा बिना गड़बड़ी के नहीं हो रही है.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details