दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा में बंद पड़ी कंपनी में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू - fire broke out in closed company

Massive fire broke out in closed company: नोएडा की बंद पड़ी कंपनी में आग लगने की घटना सामने आई है. हालांकि अभी इसके आग कारण का पता नहीं चल पाया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 8, 2024, 6:34 PM IST

बंद पड़ी कंपनी में लगी भीषण आग
बंद पड़ी कंपनी में लगी भीषण आग (ETV Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा के सेक्टर 2 के बी ब्लॉक में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक बंद पड़ी कंपनी में अचानक से आग लग गई. जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया. लोगों ने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी, जिसके बाद फायर बिग्रेड की दो गाड़ियां पहुंची और आग बुझाना शुरू किया. हालांकि, इसके बाद अन्य अग्निशमन वाहन भी मौके पर पहुंचे. कुल चार वाहनों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

कंपनी बंद होने के चलते किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. वहीं, कंपनी में बिजली सप्लाई न होने के चलते आग किन कारणों से लगी, इसकी जांच की जा रही है. जानकारी के मुताबिक, नोएडा प्राधिकरण ने किन्हीं कारणों के चलते करीब आठ महीने पूर्व इस कंपनी को सील कर दिया था. तब से लगातार कंपनी बंद चल रही थी और उसमें कोई भी कर्मचारी नहीं था. आग की चपेट में आने से कंपनी के अंदर और बाहर रखे हुआ सामान जलकर राख हो गया. आग में कितना नुकसान हुआ, इसका आकलन किया जा रहा है. सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर आग लगने के कारणों जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें-नोएडा के लाजिक्स मॉल में लगी भीषण आग, जान बचाकर बाहर भागे लोग

चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि आग लगने का क्या कारण है, यह जांच के बाद पता चल पाएगा. उन्होंने बताया कि लंबे समय से कंपनी सील होने के चलते किसी के अंदर होने की संभावना नहीं है. इसके चलते किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश इलाके के एक मकान में लगी भीषण आग, एक महिला को किया गया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details