उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार जेल से कैदियों के भागने का मामला, 6 कार्मिक निलंबित, सीएम ने लिया संज्ञान

हरिद्वार जिला कारागार से मौका पाकर दो कैदी फरार हो गए है. जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुआ है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

PRISONER ABSCONDED HARIDWAR JAIL
हरिद्वार जेल से कैदियों के भागने का मामला (Etv Bharat)

हरिद्वार: जिला कारागार हरिद्वार से दो बंदियों के भाग जाने की घटना पर 6 कार्मिकों को निलंबित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना की विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं. उप महानिरीक्षक कारागार इसकी जांच कर रिपोर्ट सीएम धामी को देंगे.

जानकारी के अनुसार कैदी पंकज और राजकुमार मौका पाकर जेल से फरार हो गए. पंकज हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. राजकुमार विचाराधीन कैदी है. दोनों कैदियों के भागने के बाद से ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. घटना के बाद से ही पुलिस दोनों कैदियों की तलाश में जुटी हुई है. अब इस मामले में अपडेट आया है. कैदियों के भागने के मामले में एक्शन लिया गया है. इस मामले में 6 कार्मिकों को निलंबित कर दिया गया है.

6 कार्मिकों में प्यारे लाल आर्य, प्रभारी अधीक्षक/कारापाल, कुवर पाल सिंह, उप कारापाल सर्किल जेलर / चक्राधिकारी, प्रेमशंकर यादव, दिन हेड वार्डर, विजय पाल सिंह, हेड वार्डर-प्रभारी गिर्दा हेड, ओमपाल सिंह, बदीरक्षक प्रभारी निर्माण स्थल, नीलेश कुमार, हेड वार्डर प्रभारी गेटकीपर पर कार्रवाई की गई है,. इन कार्मिकों को ड्यूटी के प्रति बरती गयी लापरवाही एवं उदासीनता के लिए तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है.साथ ही घटना की विस्तृत जांच के लिए उप महानिरीक्षक कारागार को निर्देशित किया गया है. विस्तृत जांच में पाये गये तथ्यों के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी.

पढे़ं-हरिद्वार जिला कारागार से दो कैदी फरार, डीएम ने कही मजिस्ट्रियल जांच की बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details