राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 26, 2024, 8:23 PM IST

ETV Bharat / state

रेनवाल में लगातार भेड़ चोरी की घटनाएं. एसआईटी के गठन के बीच एक और वारदात, 21 भेड़ फिर हुई चोरी - Sheep stolen in Jaipur

जयपुर के रेनवाल में भेड़ चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. कस्बे में करीब 25 दिन पहले दो अलग-अलग जगहों से 42 भेड़ चोरी हुई थी. जिसे ढूंढने के लिए बाकायदा एक एसआईटी का भी गठन हुआ था, जो चोरों को पकड़ने का प्रयास कर रही हैं. इसी बीच देर रात फिर से 21 भेड़ चोरी हो गई.

21 भेड़ फिर हुई चोरी
21 भेड़ फिर हुई चोरी (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर : जिले के रेनवाल कस्बे में करीब 25 दिन पहले दो अलग-अलग जगहों से चोरी हुई 42 भेड़ को ढूंढने के लिए एसआईटी गठित की गई थी. एसआईटी अभी चोरी हुए भेड़ों को ढूंढ ही रही है थी कि बुधवार की रात रेनवाल थाना क्षेत्र के डूंगरीखुर्द के पास से दो गड़रियों की 21 भेड़ चोरी हो गई. पुलिस थाना क्षेत्र में पिछले 25 दिन में भेड़ चोरी की यह तीसरी वारदात है. घटना की सूचना पर डीएसपी नरेंद्र कुमार व एसएचओं सुरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया, लेकिन शाम तक भेड़ों को कोई सुराग नहीं लग पाया.

जाेबनेर डीएसपी नरेंद्र कुमार ने बताया कि डूंगरीखुर्द में भेड़ चोरी की घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटा रही है. मुख्य सड़कों पर लगे सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं. भेड़ें चोरों तक पहुंचने के प्रयास जारी हैं. एसआईटी टीम भेड़ चोरों तक पहुंचने के लिए अन्य जिलों में पुराने सजायाफ्ता मुजरिमों से पुछताछ कर रही है. अन्य जिलों में जहां पहले भेड़ चोरी की घटनाएं हुई है, वहां पहुंचकर टीम जानकारी जुटा रही है.

इसे भी पढ़ें-भेड़-बकरी चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, छह आरोपी गिरफ्तार, लोगों को बंधक बनाकर देते थे वारदात को अंजाम - Jaipur Police Action

देर रात चोरी हुई भेड़ : भेड़ चोरी होने पर डीडवाना-कुचामन निवासी हीराराम गुर्जर और तुलसाराम गुर्जर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है. उन्हाेंने बताया है कि करीब 45 दिन से वो अपने भेड़ें क्षेत्र में चरा रहे हैं. बुधवार की रात डूंगरीखुर्द में सुखी नदी के पास वो लोग रेवड़ के साथ सो रहे थे. रात करीब 2:30 बजे भेड़ों की आवाज आई. उठकर देखा तो दूर से आवाज करती एक भेड़ आती नजर आई. चोरी का शक होने पर उन्होंने भेड़ों की गिनती की तो हीराराम गुर्जर की 17 और तुलसाराम गुर्जर की 4 भेड़ कम निकली. बतां दे कि इससे पहले दो वारदात में 42 भेड़ चोरी होने पर गुर्जर समाज के लोगों ने 20 सितंबर को पुलिस थाने के सामने धरना दिया था. इस पर जयपुर ग्रामीण एसपी के निर्देश पर डीएसपी ने आठ सदस्यीय एसआईटी गठित की थी. एसआईटी में गोविंदगढ़ एसएचओ हेमराज सिंह गुर्जर को प्रभारी बनाया गया है.

25 दिन में तीसरी वारदात :एक सितंबर की रात कस्बे में नारायण सिटी के नजदीक नागौर निवासी सुखदेव गुर्जर की 25 भेड़ चोरी हो गई थी. उसी जगह रामकरण गुर्जर के 9 गधे भी चोरी हुए थे. 5 सितंबर की रात शहर में बाईपास रोड के नजदीक राधिका कॉलेज के पास थाना नांवा के रतनाराम गुर्जर और मूलचंद गुर्जर की 17 भेड़ चोरी हो गई. पुलिस ने चार दिन बाद 8 गधे बरामद कर चोरी के दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए थे, लेकिन भेड़ चोर अब तक नहीं पकड़े जा सके है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details