उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार पुलिस ने उतारा रील्स बनाने का 'नशा', पेंच कसे तो माफी मांगने लगे 'स्टंटबाज'

हरिद्वार में फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर अपलोड किए खतरनाक स्टंट, पुलिस ने कान पकड़वाकर मंगवाई माफी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 6 hours ago

HARIDWAR POLICE ARRESTE TWO YOUTH
माफी मांगते स्टंटबाज युवक (फोटो सोर्स- Haridwar Police)

रुड़की: पिरान कलियर थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए गंगनहर के तेज बहाव में खतरनाक रील्स बनाकर वायरल करने वाले युवकों की पहचान कर ली है. साथ ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया है. वहीं, दोनों युवकों को भविष्य में ऐसी गलती नहीं करने की हिदायत दी है.

युवकों ने गंगनहर के तेज बहाव में बनाई थी खतरनाक रील्स:बता दें कि हरिद्वार जिले सक्रिय सोशल मीडिया अकाउंट की निगरानी के दौरान पुलिस ने एक ऐसा इंस्टाग्राम अकाउंट चिन्हित किया था, जिसमें दो युवक अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए गंगनहर में जान जोखिम में डालकर रील्स बनाते हुए दिखाई दिए. वहीं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर युवा वर्ग भी, इन्हे कॉपी करने का प्रयास कर रहा था, जिससे उनके जीवन पर गलत प्रभाव पड़ रहा था.

पुलिस ने इंस्टाग्राम अकाउंट किया डिलीट:इस तरह के स्टंट की कॉपी करने से भविष्य में युवाओं के साथ किसी हादसे का शिकार होने की संभावना भी हो रही थी. ऐसे में पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा और माफी मंगवाई. खतरनाक स्टंट करने वाले पांचवीं और आठवीं पास युवक धनौरी क्षेत्र के हैं. धनौरी चौकी के प्रभारी हेमदत्त भारद्वाज और उनकी टीम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रील्स बनाने वाले साहिल और साहिब को चौकी बुलाकर उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की. साथ ही पुलिस ने उनका इंस्टाग्राम अकाउंट भी डिलीट करवा दिया.

युवकों ने मांगी माफी:वहीं, युवकों ने अपने इस कार्य पर माफी मांगते हुए कहा कि भविष्य में इस तरह की कोई गलती नहीं करेंगे. पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की वीडियो अपलोड करने से छोटे बच्चों के दिमाग पर बुरा असर पड़ता है, इसलिए इस प्रकार के वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड ना करें.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details