दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

दिल्ली के इन इलाकों में कल 18 घंटे तक नहीं आएगा पानी, पहले से कर लें इंतजाम - Water Supply Affected in Delhi

Water Supply Affected in Delhi: दिल्ली जल बोर्ड ने रखरखाव कार्य के कारण बुधवार को रोहिणी के कुछ हिस्सों में 18 घंटे तक पानी की आपूर्ति बाधित रहने की घोषणा की है. प्रभावित क्षेत्रों में रोहिणी सेक्टर 9, सेक्टर 11, सेक्टर 13, सेक्टर 16, सेक्टर 17 और अन्य शामिल हैं. मरम्मत कार्य 25 सितंबर को सुबह 10 बजे शुरू होगा. निवासियों को सलाह दी जाती है कि वे पानी का विवेकपूर्ण उपयोग करें और यदि आवश्यक हो तो पानी के टैंकरों का अनुरोध कर सकते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के कई इलाकों में पेयजल की आपूर्ति न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली जल बोर्ड की ओर से कहा गया है कि हैदरपुर वॉटर वर्क्स -2 से 100 एमएम वाली रोहिणी जल मुख्य लाइन पर इंटरसेक्शन का काम किया जाएगा, जिसके चलते 25 सितंबर की सुबह 10:00 बजे से 26 सितंबर की सुबह 4:00 बजे तक पेयजल की आपूर्ति बाधित रहेगी.

इन इलाकों में नहीं होंगी पानी सप्लाई:इस कार्य के चलते रोहिणी सेक्टर 9, सेक्टर 11, सेक्टर 13, सेक्टर 16, सेक्टर 17, ईएसआई अस्पताल, रिठाला गांव समेत आसपास के इलाकों में पेयजल की आपूर्ति प्रभावित रहेगी. इसलिए प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को सलाह दी जाती है कि वे पानी का विवेकपूर्ण उपयोग करें. जानकारी के अनुसार डीजेबी हेल्पलाइन या केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से मांग पर पानी के टैंकर उपलब्ध रहेंगे.

दिल्ली जल बोर्ड के पास करीब 1000 टैंकर:बता दें कि दिल्ली जल बोर्ड के पास करीब 1000 टैंकर हैं, जो दिन भर में करीब 6 से 8 ट्रिप पूरी दिल्ली में लगाते हैं. इमरजेंसी स्थिति में दिल्ली जल बोर्ड पानी टैंकर हायर भी करता है. इन टैंकर्स में केवल पीने का पानी होता है. क्योंकि ज्यादातर बोरवेल से निकलने वाला पानी खारा होता है और उसे लोग घर के अन्य कामकाज में इस्तेमाल करते हैं.

दिल्ली में 18 और 19 तारीख को प्रभावित रहेगी वाटर सप्लाई, इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

18 और 19 सितंबर को भी हुई थी पानी की आपूर्ति ठप:इससे पहले, 18 और 19 सितंबर यानि आज भी दक्ष‍िणी द‍िल्‍ली के कई इलाकों में जलापूर्त‍ि की समस्‍या रही. इस दौरान जल बोर्ड ने कहा था कि डीडीए फ्लैट्स मुनिरका को पानी की सप्लाई करने वाले डियर पार्क बूस्टर पंपिंग स्टेशन के आउटलेट पर 500 एमएम व्यास का फ्लो मीटर लगाया जा रहा है, जिसकी वजह से पानी की सप्‍लाई प्रभावित रहेगी. दिल्ली जल बोर्ड के मुताबिक, 18-19 सितंबर को खासकर ग्रीन पार्क, सफदरजंग एनक्लेव, एसडीए, हौज खास, मुनिरका, किशनगढ़, मस्जिद मोड़, महरौली, एम्स, सफदरजंग अस्पताल और डियर पार्क के आसपास के इलाके में पानी की आपूर्ति प्रभावित रही है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के इन इलाकों में अगले दो दिन हो सकता है पानी का संकट, अभी कर लें स्टोर

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details