दिल्ली

delhi

'रोहित शर्मा गुचुर-गुचुर नहीं खेलता उसका गेम अलग है...', अंपायर अनिल चौधरी ने सुनाया खास किस्सा - Umpire Anil Chaudhry Interview

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 1, 2024, 3:44 PM IST

Anil Chaudhry on Rohit sharma : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के भी अनोखे किस्से हैं. अनिल चौधरी ने एक यूट्यूब पोडकास्ट में रोहित शर्मा के कईं किस्सो का जिक्र कर जमकर तारीफ की है. पढ़ें पूरी खबर...

Rohit Sharma
रोहित शर्मा और अनिल चौधरी (ANI PHOTO)

नई दिल्ली :भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान रोहित शर्मा अपने मजाकिया अंदाज और बेहतरीन नेतृत्व के लिए जाने जाते हैं. इसके अलावा रोहित के बारे में एक और मशहूर है कि वे अक्सर चीजें भूल जाते हैं, जिसे भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी एक बार बता चुके हैं. हालांकि, भारतीय अंपायर अनिल चौधरी ने रविवार को रोहित के बारे में पोंटिंग द्वारा कहे गए 'आलसी, लापरवाह' शब्दों को खारिज कर दिया.

यूट्यूब पॉडकास्ट शो पर बोलते हुए, अंपायर अनिल चौधरी ने बताया कि, रोहित भले ही एक आकस्मिक व्यक्ति के रूप में सामने आता है, लेकिन वह उच्च क्रिकेटिंग आईक्यू वाला स्मार्ट क्रिकेटर है, जो बल्लेबाजी को आसान बनाता है. उन्होंने कहा, 'रोहित कैज़ुअल लग सकता है, लेकिन वह बहुत स्मार्ट खिलाड़ी है, अन्यथा सोचकर मूर्ख मत बनो उसकी गेम सेंस बहुत अच्छी है.

उन्होंने भारतीय कप्तान की तारीफ करते हुए कहा, कि उसका सेंस बहुत अच्छा है अगर कोई गेंदबाज अपील करता है एकदम आकर बोलता है 'अबे रहने दे' उसकी बैटिंग का आइडिया नहीं आता आपको. जब वो बैटिंग करता है तो लगता है 120 किमी प्रति घंटा पे बॉलिंग हो रही है. जब दूसरा बैटिंग करता है तो लगता है 160 पे बॉलिंग हो रही है....वो बहुत सारी अपीलों में आ जाता है और कहता है 'अबे रहने दे'.

अनिल चौधरी ने कहा, 'रोहित जैसे खिलाड़ी के लिए अंपायरिंग करना आसान है या तो आउट होता है या तो नॉट आउट होता है. सीधा सीधा काम है उसका. गुचुर गुचुर खेलता ही नहीं है वो. वो आउट है या नॉट आउट है. ऐसे खिलाड़ियों को अंपायरिंग करना बहुत आसान है. उसका टुकुर टुकुर गेम है ही नहीं सीधा-सीधा गेम है.

अनिल चौधरी ने रोहित शर्मा के यादगार 264 रन को याद करते हुए बताया कि, 'मैं एक मैच पर टीवी अंपायर था. उन्होंने कहा, उन्होंने 200 से अधिक रन बनाए. जो गेंदें दूसरों के लिए यॉर्कर थीं, उनमें वो छक्के मार रहा था. मुझे लगता है कि कोलकाता में मैच था. वो अलग क्लास का है. वो लगता है आलसी है, पर बहुत आइडिया है उसको स्विंग का आइडिया है.

यह भी पढ़ें : पिछले 8 दिनों में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले 5 क्रिकेटर्स, एक फैसले से तो देश हुआ हैरान

ABOUT THE AUTHOR

...view details