दिल्ली

delhi

टीम इंडिया के बुधवार शाम को दिल्ली पहुंचने की उम्मीद, पीएम मोदी से मुलाकात की संभावना - Team India Return time

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 2, 2024, 5:53 PM IST

Virat Kohli : भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने के बाद से अब तक बारबाडोस में फंसी हुई. आंधी तूफान के बाद टीम अब भारत नहीं लौट पाई है. अब टीम के बुधवार शाम को वापस लौटने की उम्मीद है. पढ़ें पूरी खबर...

T20 World Cup 2024
भारतीय टीम फाइल फोटो (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से ही अब तक बारबाडोस में फंसी हुई है. जिसकी वजह से अभी तक टीम वापस अपने वतन नहीं लौट पाई है.सूत्रों का कहना है कि टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार शाम (स्थानीय समयानुसार) को बारबाडोस से स्वदेश के लिए उड़ान भरेगी और बुधवार शाम को दिल्ली पहुंचेगी. जहां, वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकती है.

विश्व कप जीतने वाली टीम, जिसे पहले सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे (आईएसटी के अनुसार रात 8:30 बजे) बारबाडोस से रवाना होना था, पिछले दो दिनों से तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंसी हुई है, जिसके कारण हवाई अड्डे और व्यवसाय बंद हो गए हैं.

पिछले कुछ घंटों में बेहद खतरनाक श्रेणी 4 में तब्दील हो चुके इस तूफान ने जानलेवा हवाओं और खतरनाक तूफान की चेतावनी दी है. अमेरिका के राष्ट्रीय तूफान केंद्र की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, बेरिल, एक तूफान जिसे सोमवार को श्रेणी चार में अपग्रेड किया गया था, विंडवार्ड द्वीप समूह में दस्तक देने के बाद जमैका की ओर बढ़ने के बाद श्रेणी 5 के तूफान में तब्दील हो गया है.

सोमवार को तूफान को श्रेणी चार में अपग्रेड कर दिया गया, जिससे जानलेवा हवाएं चलीं और तूफान ने बारबाडोस और आस-पास के द्वीपों को तबाह कर दिया. भारतीय टीम के सही समय पर वापस न लौटने की वजह से जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी बीसीसीआई को 3 बदलाव करने पड़े. क्योंकि, संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह वापस नहीं लौट पाए हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की संभावना
सूत्रों का कहना है कि टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम बारबाडोस से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की संभावना है. एक सूत्र ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट टीम बारबाडोस से लौटने के बाद बुधवार शाम या गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की संभावना है.

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने जीत के तुरंत बाद विजेता टीम से फोन पर बात की और उन्हें जीत के लिए बधाई दी. उन्होंने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई दी और उनके टी20 करियर की सराहना की. साथ ही उन्होंने फाइनल में 76 रन की पारी खेलने वाले करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए कोच राहुल द्रविड़ की भी सराहना की.

यह भी पढ़ें : तूफान में अभी भी फंसी हुई है टीम इंडिया, बीसीसीआई बारबाडोस से निकालने का बना रही प्लान

ABOUT THE AUTHOR

...view details