दिल्ली

delhi

करो या मरो मुकाबले में भारत के साथ भिड़ेंगे कंगारू, जानिए पिच रिपोर्ट के साथ संभावित प्लेइंग-11 - T20 World Cup 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 24, 2024, 7:05 AM IST

Updated : Jun 24, 2024, 7:41 AM IST

India vs Australia Match Preview : भारत और ऑस्ट्रेलिया आज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 का अपना आखिरी मुकाबला खेलेगी. यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद अहम है. मैच से पहले हम आपको पिच रिपोर्ट के साथ-साथ दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स और संभावित प्लेइंग-11 के बारे में बता रहे हैं. पढे़ं पूरी खबर.

Ind vs AUS
भारत और ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी (AP PHOTOS)

नई दिल्ली :टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर-8 का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में दोनों टीमें हर हाल में जीत के साथ उतरेंगी. भारतीय टीम चाहेगी कि वह जीतकर सेमीफाइनल के लिए सुपर-8 में टॉप पर अपना स्थान पक्का कर ले, जहां उसका मुकाबला ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से होगा और बारिश से बाधित मैच में भी फायदा होगा.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए यह करो या मरो की स्थिति है अगर वह अपना मुकाबला हार जाती है तो उसके बाहर होने की उम्मीदें बढ़ जाएगी और अफगानिस्तान अपना आखिरी मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है, ऐसे में कंगारू हर हाल में जीत हासिल करना चाहेंगे.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड रिकॉर्ड्स
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मुकाबलों की बात करें तो दोनों के बीच अब तक 31 टी20I मुकाबले खेले गए है. जिसमें भारतीय टीम कंगारुओं पर भारी पड़ी है. भारत ने 19 मैचों में जीत हासिल की है वहीं, ऑस्ट्रेलिया को 11 मैचों में जीत मिली है. जबकि, एक मुकाबला रद्द हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप में खेले गए मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें भारत ने 3 और ऑस्ट्रेलिया ने 2 मुकाबलों में जीत हासिल की है.

डेरेन सेमी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
डेरेन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार पिच है और बल्लेबाजों के लिए इस टूर्नामेंट की सबसे बेहतरीन पिच है. इस मैदान पर अभी तक हुए 4 मैचों की 8 पारियों में में 6 बार 180 से ज्यादा का स्कोर बना है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा स्कोर 218 रन भी इसी मैदान पर आया है. बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच के चलते यहां हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है.

भारत के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
भारतीय टीम इस मुकाबलो को हर हाल में जीतना चाहेगी क्योंकि अगर वह हारी तो आगे रन-रेट पर पेंच फंस सकता है. आज मुकाबले में विराट कोहली पर एक बार फिर सभी की निगाहें रहेंगी, क्योंकि कोहली हमेशा बड़े मुकाबले में टॉप स्कोरर होते हैं इसके अलावा जसप्रीत बुमराह की धार-धार गेंदबाजी भी ऑस्ट्रेलिया के सामने देखना रोमांचक होगा. इसके अलावा रोहित शर्मा पर भी फैंस की निगाहें रहेंगी.

स्टॉयनिस से बचकर रहना होगा
ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ियों की बात करें तो यह पूरी टीम स्टार खिलाड़ियों से भरी पड़ी है. मार्कस स्टॉयनिस पर आज के मुकाबले में निगाहें रहेंगी इसके अलावा भारत में आईपीएल स्टार और अनुभवी मिचेल स्टार्क का भी देखना होगा वह आज के मुकाबले में कैसे गेंदबाजी करते हैं. डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड की जोड़ी किसी भी गेंदबाजी क्रम की बखियां उधेड़ सकती है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव,

ऑस्ट्रेलिया
ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड

यह भी पढ़ें : क्रिस जॉर्डन ने रचा इतिहास, टी20I में हैट्रिक लेने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बने
Last Updated : Jun 24, 2024, 7:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details