दिल्ली

delhi

फ्लोरिडा में भारी बारिश और बाढ़ का कहर, 3 मैचों पर छाए संकट के काले बादल - T20 World Cup 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 13, 2024, 4:24 PM IST

Updated : Jun 13, 2024, 11:04 PM IST

Florida Climate : फ्लोरिडा में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगामी 3 मैचों के बारिश के कारण रद्द होने की संभावना है. बारिश पाकिस्तान के विलेन साबित हो सकती है और सुपर-8 में पहुंचने के उसके सपने को चकनाचूर कर सकती है. भारत और कनाडा के बीच 15 जून को फ्लोरिडा में मुकाबला होना है. पढे़ं पूरी खबर.

Central Broward Regional Park Stadium, Lauderhill
सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम, लॉडरहिल (AP Photos)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में खेला जा रहा टी20 वर्ल्ड कप 2024 धीरे-धीरे सुपर-8 चरण की ओर बढ़ रहा है. अब तक टूर्नामेंट में फैंस को कई रोमांचक मैच देखने को मिले हैं. लेकिन इस बीच फ्लोरिडा के मौसम ने फैंस और टीम दोनों की चिंता बढ़ा दी है. फ्लोरिडा में टी20 वर्ल्ड कप के 3 मैच खेले जाने अभी बाकी है. लेकिन, लगातार बारिश और बाढ़ जैसी स्थिति को देखते हुए इन तीनों ही मैचों के रद्द हो जाने की संभावना बढ़ गई है. जिसमें भारत बनाम कनाडा मैच भी शामिल है.

फ्लोरिडा में बाढ़ की चेतावनी
फ्लोरिडा के मियामी में 11 जून (मंगलवार) की रात को तूफान के कारण रिकॉर्डतोड़ बारिश हुई थी. तब से फ्लोरिडा में लगातार भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण इलाके में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. सड़कों पर पानी भरा हुआ दिखाई दे रहा है. जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. इस स्थिति को देखते हुए मियामी में इमेरजेंसी घोषित की गई है.

फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में टी20 वर्ल्ड कप के 4 मैच शेड्यूल हैं. इस मैदान पर श्रीलंका और नेपाल के बीच 12 जून को पहला मैच खेला जाना था, जो बारिश के कारण धुल गया. मैच को बिना टॉस हुए ही रद्द करना पड़ा. अभी यहां 3 मुकाबले और खेले जाने बाकि हैं.

लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खेले जाने हैं 3 मैच
फ्लोरिडा के लॉडरहिल में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अभी 4 ग्रुप स्टेज मैच खेले जाने बाकी है. 14 जून को यूएसए और आयरलैंड के बीच मैच खेला जाना है. इसके बाद 15 जून को भारत और कनाडा के बीच मुकाबला खेला जाएगा. फ्लोरिडा में आखिरी मैच पाकिस्तान बनाम आयरलैंड खेला जाएगा. ये सभी मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होंगे. लेकिन फ्लोरिडो में बने बाढ़ जैसे हालात और बारिश के कारण अगले तीनों टी20 वर्ल्ड कप मैचों के रद्द होने की संभावना है.

भारत ने सुपर-8 में बनाई जगह
भारत ने यूएसए को हराकर सुपर-8 का अपना टिकट पक्का कर लिया है. ऐसे में कनाडा के खिलाफ होने वाला मुकाबला अगर बारिश के कारण रद्द भी होता है तो भारत पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा.

पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें
फ्लोरिडा में खेले जाने वाले अगले तीनों मैच अगर बारिश की भेंट चढ़ते हैं तो इसका सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को होगा. अगर ये तीनों मैच बारिश के कारण धुल जाते हैं तो यूएसए सुपर-8 के लिए क्वालिफाई करेगा. वहीं, पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Jun 13, 2024, 11:04 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details