दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Watch: खिलाड़ियों के दर्द को देखकर मैच में खुद फील्डिंग करने लगे कोच, शानदार डाइव का वीडियो वायरल

JP DUMINY: पांच साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीकी कोच ने फील्डिंग करके सब को हैरान कर दिया.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 6 hours ago

जेपी डुमिनी
जेपी डुमिनी (AFP PHOTO)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच द्विपक्षीय वनडे सीरीज के तीसरा और अंतिम वनडे अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को आयरलैंड 69 रनों से जीतने में कामयाब रहा, लेकिन तीन मैचों की सीरीज को द. अफ्रीका ने 2-1 से अपने नाम कर लिया.

सोशल मीडिया पर इस मैच का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच जेपी डुमिनी को फील्डिंग करते हुए देखा जा सकता है. दरअसल, अबुधाबी में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में बेहद खराब मौसम का सामना करना पड़ा.

दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी बहुत ज्यादा गर्मी के कारण थकान और दर्द से जूझ रहे थे, जिसकी वजह से टीम के 40 वर्षीय बल्लेबाजी कोच जेपी डुमिनी को मैदान में उतरना पड़ा. पांच साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी डुमिनी ने गेंद को रोकने के लिए डाइव लगा दी, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दक्षिण अफ्रीका को आयरलैंड से हार का सामना करना पड़ा
तीसरे वनडे मैच में आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पॉल स्टर्लिंग की 92 गेंदों पर 88 रनों की पारी की बदौलत पर 284 रन बनाए.

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने 23.2 ओवर में 101 रनों की साझेदारी की. हैरी टेक्टर (60), एंडी बालबर्नी (45) और कर्टिस कैंपर (34) ने भी अहम योगदान दिया. लिजाद विलियम्स ने 56 रन देकर 4 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की.

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका केवल 215 रन ही बना सका. जिसकी वजह से अफ्रीकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. टीम के मुख्य कैप्टन टेम्बा बावुमा कोहनी की चोट के कारण मैच से बाहर थे और उनकी अनुपस्थिति में रासी वैन डेर डुसेन ने कप्तानी संभाली.

ये भी पढ़ें:क्या आपको पता है क्रिकेट में इस्तेमाल होने वाले एलईडी स्टंप की कीमत, नहीं.. तो फटाफट जानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details