दिल्ली

delhi

आरजी कर रेप केस के विरोध में सड़कों पर उतरेंगे सौरव गांगुली, पत्नी डोना संग करेंगे प्रदर्शन - Kolkata Rape Case

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 20, 2024, 5:51 PM IST

Updated : Aug 20, 2024, 7:29 PM IST

Sourav Ganguly to join Protest against RG Kar Incident : पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आरजी कर डॉक्टर रेप और मर्डर केस में न्याय के लिए सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने का फैसला किया है. पढे़ं पूरी खबर.

Sourav Ganguly
सौरव गांगुली (ETV Bharat)

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) :पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कोलकाता रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए बुधवार को सड़कों पर उतरेंगे. दादा के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान बुधवार को पत्नी डोना के डांस स्कूल दीक्षा मंजरी द्वारा आयोजित रैली में शामिल हो सकते हैं.

यह रैली 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की एक महिला डॉक्टर के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के विरोध में आयोजित की जा रही है. रैली में डोना के स्कूल के सभी प्रशिक्षु बेहाला चौरास्ता की ओर मार्च करेंगे और बेहाला के कई स्थानों को छूएंगे. रैली बुधवार, शाम 7.30 बजे से शुरू होगी.

प्रोफाइल काली कर हुई फजीहत
इससे पहले सौरव गांगुली ने 19 अगस्त को अपनी सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल तस्वीर बदलकर काला रंग कर लिया. गांगुली ने उन हजारों यूजर्स के साथ हाथ मिलाया जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल तस्वीर बदलकर आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर के साथ एकजुटता दिखाई, जिसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. हालांकि, गांगुली को इसके लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा. क्योंकि यूजर्स ने उन्हें खुलकर सामने आमने के लिए कहा. शायद इसलिए अब गांगुली ने प्रदर्शन में उतरने का फैसला किया है.

लोगों ने गांगुली को दिए खूब ताने
नेटिज़ेन्स ने गांगुली की प्रोफाइल तस्वीर को काला करने के लिए आलोचना की उन्हें खूब ताने मारे. उन्होंने इसे गांगुली की असंवेदनशील टिप्पणियों के बाद का दिखावा बताया. कुछ यूजर्स ने उनके बयान के लिए माफी की भी मांग की. एक यूजर ने कहा, 'असंवेदनशील टिप्पणियों के लिए आपको मिली सभी प्रतिक्रियाओं के बाद नाटक'. एक अन्य ने लिखा, 'मेरे लिए कोलकाता का मतलब आप हैं, मैं आपको कोलकाता का राजकुमार मानता हूं, आपको उस वाक्य के लिए माफी मांगनी चाहिए'.

गांगुली ने दिया था असंवेदनशील बयान
बता दें कि, इससे पहले, पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने ममता बनर्जी सरकार का बचाव करते हुए इस भयावह बलात्कार और हत्या मामले पर टिप्पणी की और इसे एक 'अचानक हुई घटना' करार दिया था.

उन्होंने कहा था, 'मुझे नहीं लगता कि हर चीज का आकलन एक घटना के आधार पर किया जाना चाहिए. यह सोचने की कोई गुंजाइश नहीं है कि इस (घटना) के लिए सब कुछ या हर कोई सुरक्षित नहीं है. ऐसी दुर्घटनाएं पूरी दुनिया में होती हैं. यह सोचना गलत है कि लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं. केवल पश्चिम बंगाल में ही नहीं, बल्कि पूरे भारत में महिलाएं सुरक्षित हैं. हम जहां रहते हैं, वह सबसे अच्छी जगह है. किसी को एक घटना से नहीं आंकना चाहिए'.

बाद में बयान पर दी सफाई
इस बयान के कारण खूब आलोचना झेलने के बाद गांगुली ने स्पष्ट किया था कि उनकी टिप्पणी को गलत समझा गया, उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि पिछले रविवार को मैंने जो कहा था, उसका क्या मतलब निकाला गया या उसकी व्याख्या कैसे की गई. मैंने पहले भी कहा है कि (अपराध) यह एक भयानक बात है. अब, सीबीआई (और) पुलिस मामले की जांच कर रही है. जो कुछ हुआ है, वह बहुत शर्मनाक है'.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Aug 20, 2024, 7:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details