दिल्ली

delhi

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल असम ओलंपिक संघ के दोबारा अध्यक्ष चुने गए - Assam Olympic Association

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 14, 2024, 9:02 PM IST

केंद्रिय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को असम ओलंपिक एसोसिएशन का फिर से अध्यक्ष चुना गया है. वह निर्विरोध चुने गए हैं. हालांकि, अन्य पदों के लिए असम ओलंपिक संघ (एओए) के चुनाव 22 सितंबर को डिब्रूगढ़ में होंगे. पढ़ें पूरी खबर...

Union Minister Sarbananda Sonowal
केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल (ETV Bharat Reporter)

गुवाहाटी : केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को फिर से असम ओलंपिक संघ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. केंद्रीय मंत्री ने असम ओलंपिक संघ का पिछला चुनाव भी निर्विरोध जीता था. तब वे मुख्यमंत्री थे. इस बार केंद्रीय मंत्री के तौर पर वे असम ओलंपिक संघ के अध्यक्ष का पद संभालेंगे. असम ओलंपिक संघ (एओए) के चुनाव 22 सितंबर को डिब्रूगढ़ में होंगे.

इस बीच, गुरुवार को नामांकन पत्र वापस लेने के आखिरी दिन कई उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए और असम ओलंपिक संघ के कई शीर्ष पदों पर कई उम्मीदवारों ने निर्विरोध जीत हासिल की. ​​इस तरह केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अध्यक्ष पद पर निर्विरोध जीत हासिल की है. असम ओलंपिक संघ की वर्ष 2024-28 के लिए वार्षिक आम बैठक और चुनाव 22 सितंबर को डिब्रूगढ़ में होंगे. इस बीच, असम ओलंपिक संघ के चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी है.

इसके अनुसार असम ओलंपिक संघ के महासचिव, कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और कार्यकारिणी के पदों के लिए चुनाव होंगे. वर्तमान असम ओलंपिक संघ के महासचिव लक्ष्य कोंवर ने मीडिया को बताया. इस बीच, असम ओलंपिक संघ के अध्यक्ष और सहायक सचिव पद के लिए आठ उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं. इस बीच, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया है.

नतीजतन, मंत्री पीयूष हजारिका, जयंतमल्ला बरुआ और नंदिता गरलोसा को इस पद के लिए नामित किया गया है. दूसरी ओर, लक्ष्य कोंवर के खिलाफ महासचिव पद के लिए कई उम्मीदवार हैं. राजनीतिक दबाव के बावजूद, कई उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है, इसलिए चुनाव होना तय है.

यह भी पढ़ें : बाल अपराध में फंसे बच्चो को फुटबॉल विश्व कप मे ले जाने तक, इस कोच की कहानी 'झुंड' फिल्म से कम नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details