दिल्ली

delhi

राहुल द्रविड़ ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का दिल, मास्टर ब्लास्टर पहली बार दिखे दुखी, दिग्गज ने खोला राज - Sachin Tendulkar and Rahul Dravid

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 17, 2024, 1:54 PM IST

Aakash Chopra on Sachin Tendulkar and Rahul Dravid : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने खुलासा किया है कि, राहुल द्रविड़ की वजह से सचिन तेंदुलकर एक बार नाराज हो गए थे. मैंने उस दौरान उनके पहली बार नाखुश देखा था. पढ़िए पूरी खबर...

Sachin Tendulkar and Rahul Dravid
सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ (IANS PHOTO)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एक बड़ा खुलासा किया है. आकाश ने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने सचिन, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है, जिससे क्रिकेट के भगवान सचिन को काफी दुख हुआ था. आकाश ने ये सारी बातें यूट्यूब चैनल 2 स्लॉगर्स पर की हैं.

सचिन जब राहुल के एक फैसले से हुए थे दुखी
भारत पाकिस्तान के बीच 2004 में टेस्ट मैच खेला गया. इस मैच में सहवाग ने 309 रन बनाए और सचिन जब 194 पर खेल रहे थे, तब कप्तान राहुल द्रविड़ ने पारी घोषित कर दी थी और सचिन तेंदुलकर अपना दोहरा शतक लगाने से चुक गए. सचिन के दोहरा शतक पूरा न होने का कारण फैंस द्रविड़ को मानते हैं. अब इस पर आकाश चोपड़ा ने बड़ा राज खोल है.

सचिन तेंदुलकर (IANS PHOTO)

ड्रैसिंग रूप में काफी दुखी थे सचिन तेंदुलकर - आकाश
आकाश चोपड़ा से पूछा गया था कि, 'सचिन तेंदुलकर को 194 पर अंदर बुला लिया था राहुल द्रविड़ ने, इसके बहुत सारे वर्जन हैं, आप तो ड्रेसिंग रूप में थे तो क्या हुआ था. इस पर आकाश जवाब देते हुए कहते हैं, मैं ड्रैसिंग रूम में जरूर था लेकिन उस बात का हिस्सा नहीं था. मैं बहुत यंग था और जानने की कोशिश भी नहीं कर रहा था. ये जरूर पता था कि पाजी (सचिन) उस दिन खुश नहीं थे. मैंने पहली बार उन्हें नाखुश देखा था. वरना तो वो कभी ट्रेंपर लूज भी नहीं करते थे. वो उस दिन उदास थे और लग रहा था कि कुछ ठीक नहीं हैं'.

आकाश ने आगे खुलासा करते हुए कहा, ' राहुल ने वो कॉल जरूर किया था लेकिन दादा उस टीम का हिस्सा थे. खेल नहीं रहे थे और कप्तान भी नहीं थे, लेकिन वो ड्रैसिंग रूम का हिस्सा थे. तो वो जो थिंक-टैंक ग्रुप रहा था उसका हिस्सा थे. ये एक बंदे की सोच नहीं थी, मैच के अंत में राहुल से इस बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने कहा था कि मुझे पता होता कि चार दिन में मैच खत्म हो रहा है तो मैं कहता 40 ओवर और खेल लो'.

राहुल द्रविड़ (IANS PHOTO)

राहुल द्रविड़ भी ऐसे ही करते - आकाश
आकाश ने राहुल द्रविड़ के बारे में बात करते हुए कहा, 'देखों आप राहुल के साथ एक चीज हमेशा पाओगे. उनमें जो सच्चाई है, गुस्से में भले ही आप कुछ कह दो लेकर उस पर आप कभी शक नहीं करते हो. आप ये मानकर चल रहे हो कि वो खुद भी उस जगह होते तो यही फैसला लेते. वो खुद ऑस्ट्रेलिया में सीडनी में 91 पर नॉटआउट थे. तब भी उन्होंने ऐसा ही किया था और वो वहां इससे दुखी नहीं थे.

ये खबर भी पढ़ें :गौतम गंभीर ने किया झगड़ा, ट्रक पर चढ़कर ड्राइवर का कॉलर पकड़ा, साथी खिलाड़ी ने सुनाया डरावना किस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details