दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने बारबाडोस की पिच का 'एक टुकड़ा' खाया! - Rohit Sharma eats Barbados Grass

Rohit Sharma Eats Barbados Grass: टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में जीत के बाद भारतीय कप्तान को बारबाडोस की पिच से घास का एक टुकड़ा खाते हुए देखा गया. ICC की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में भारतीय कप्तान को पिच से घास का एक टुकड़ा अपने मुंह में लेते हुए देखा जा सकता है.

Rohit Sharma Eats Barbados Grass
बारबाडोस की पिच की मिट्टी चखते रोहित शर्मा. (ICC की ओर से जारी किये गये वीडियो का स्क्रीन ग्रैब.)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 30, 2024, 10:34 AM IST

नई दिल्ली: क्या रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप जीतने के बाद किंसिंग्टन ओवल का एक हिस्सा अपने साथ ले जाने का फैसला किया. भारतीय कप्तान को 29 जून, शनिवार को बारबाडोस की पिच पर थोड़ी घास खाते हुए देखा गया. रोहित ने भारत की प्रसिद्ध जीत में अहम भूमिका निभाई. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराया. भारतीय कप्तान ने शनिवार को अपनी टीम को हार के मुंह से वापस आते हुए देखा और टी20 विश्व कप खिताब जीता.

जीत के बाद, ICC ने रविवार को रोहित का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें भारतीय कप्तान उस ट्रैक पर दिखाई दे रहे हैं, जहां उन्होंने शानदार जीत दर्ज की थी. ट्रैक पर घास के कुछ टुकड़े खाते हुए दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने जाने से पहले ट्रैक को थपथपाया और उसका सम्मान किया.

यह भारतीय कप्तान के गहरे लगाव और दृढ़ संकल्प को दिखाता है. बता दें कि दुनिया भर के क्रिकेट विशेषज्ञ भारत की इस जीत को भारतीय कप्तान और उनकी टीम की बहुत बड़ी दृढ़ता, कड़ी मेहनत और लचीलापन का परिणाम मान रहे हैं. माना जा रहा है कि रोहित ने बारबाडोस की पिच के प्रति अपना सम्मान जताने के लिए यह किया.

हालांकि, फाइनल मैच में रोहित बल्ले से उतने कामयाब नहीं रहे लेकिन उनकी कप्तानी शानदार रही. पहले बैंटिंग करते हुए रोहित ने सिर्फ 9 रन बनाए, लेकिन कोहली के 76 रनों की बदौलत भारत ने 177 रनों का लक्ष्य रखा. 16वें ओवर तक दक्षिण अफ्रीकी टीम जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने लगभग भारत से मैच छीन लिया था.

हालांकि, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने धैर्य बनाए रखा और भारत को जीत दिलाई. इसके बाद भारतीय कप्तान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. रोहित ने कहा कि उनके लिए खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट से दूर जाने का यह सही समय है.

उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, जब से मैंने इस फॉर्मेट में खेलना शुरू किया है, तब से मैंने इसका आनंद लिया है. इसे अलविदा कहने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता. मैंने इसके हर पल का आनंद लिया है. मैंने अपने भारतीय करियर की शुरुआत इसी प्रारूप में खेलकर की थी. मैं यही करना चाहता था कप जीतना और अलविदा कहना. रोहित के साथ-साथ विराट कोहली ने भी अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर को विराम देने की घोषणा कर दी है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details