दिल्ली

delhi

रोहन बोपन्ना, मैथ्यू एबडेन, युकी हासे की जोड़ी दुबई टेनिस चैम्पियनशिप में जीती

By PTI

Published : Feb 28, 2024, 2:03 PM IST

रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एब्डेन दुबई टेनिस चैंपियनशिप में खेल रही है. उन्होंने पाकिस्तान के ऐसाम उल हक को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर.....

रोहन बोपन्ना मैथ्यू एबडेन
रोहन बोपन्ना मैथ्यू एबडेन

दुबई :शीर्ष वरीयता प्राप्त रोहन बोपन्ना और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की जोड़ी दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैम्पियनशिप में पुरूष युगल क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई जिन्होंने पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी और ट्यूनीशिया के सिकंदर मंसूरी को सीधे सेटों में हराया. पिछले महीने आस्ट्रेलियाई ओपन युगल खिताब जीतने वाले बोपन्ना और एबडेन ने एक घंटा 41 मिनट तक चले मैच में 7 . 6, 7 . 6 से जीत दर्ज की.

अब उनका सामना उरूग्वे के एरियल बहार और चेक गणराज्य के एडम पाव्लासेक से होगा. भारत के युकी भांबरी और नीदरलैंड के रॉबिन हासे ने कजाखस्तान के अलेक्जेंडर बुबलिक और फ्रांस के एड्रियन मनारिनो को 6 . 7, 6 . 3, 10 . 8 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई. अब उनका सामना बेल्जियम के सैंडर जाइले और जोरान विलेजेन और इंग्लैंड के जमाल मर्रे तथा न्यूजीलैंड के माइकल वीनस के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

भारत के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल अंतिम 32 में इटली के लोरेंजो सोनेगो 4 . 6, 7 . 5, 1 . 6 से हारकर बाहर हो गए. बता दें कि हाल ही में मैथ्यू एबडेन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में पुरुष डबल का खिताब जीता था. उनका यह पुरुष डबल में पहला ग्रैंड स्लैम था. इसके साथ ही बोपन्ना 43 साल की उम्र में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम विजेता खिलाड़ी बन गए थे.

यह भी पढ़ें : आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन और हनुमा विहारी के झगड़े में कूदे आकाश चोपड़ा, जानें क्या कहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details