दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

WATCH : अजब-गजब तरीके से आउट हुए रवींद्र जडेजा, आईपीएल के इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा - IPL 2024

रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अजीब तरीके से आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. देखें वीडियो

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 12, 2024, 10:31 PM IST

Ravindra Jadeja
रवींद्र जडेजा (ANI Photos)

चेन्नई : तेजतर्रार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में क्षेत्ररक्षण में बाधा डालने के लिए आउट दिए जाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए. यह घटना रविवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के मौजूदा सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के आखिरी घरेलू मैच के दौरान हुई.

इस तरह आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने जडेजा
इस अवांछित रिकॉर्ड सूची में जडेजा कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान और लखनऊ सुपर जाइंट्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा के साथ शामिल हो गए. यूसुफ को पुणे वॉरियर्स इंडिया के खिलाफ मैच में आउट दिया गया था, जबकि मिश्रा को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आउट दिया गया था.

कैसे आउट हुए जडेजा ?
16वें ओवर की 5वीं गेंद पर 35 वर्षीय खिलाड़ी ने थर्ड मैन की ओर 1 चौका लगाया और फिर अगली गेंद पर डबल रन के लिए बुलाया. दूसरे रन के लिए वह आधे पिच तक आ गए थे, लेकिन सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ को इसमें बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं थी. थर्ड मैन फील्डर ने विकेटकीपर संजू सैमसन की ओर थ्रो फेंका, फिर सैमसन ने गेंदबाजी छोर पर थ्रो करने की कोशिश की लेकिन थ्रो स्टंप्स की दिशा में आए जड़ेजा को लगा. राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने विकेट के लिए अपील की और मैदानी अंपायर तीसरे अंपायर की ओर गए.

थर्ड अंपायर ने दिया आउट
तीसरे अंपायर ने कुछ बार रीप्ले देखा और रीप्ले से पता चला कि जडेजा गेंद को देख रहे थे और जानते थे कि यह कहां जा रही है. तो जडेजा ने जानबूझकर अपनी दिशा बदल दी. हालांकि, एक और एंगल था जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि यह एक स्वाभाविक एंगल था जिसे जडेजा ले रहे थे. चूंकि वह पीछे मुड़ रहे थे, वह यह देखने जा रहे थे कि गेंद कहां जा रही है.

बिग स्क्रीन पर 'आउट' का डिस्प्ले देखकर जडेजा ने अंपायर से विनम्र पूछताछ की और चले गए. मैच की बात करें तो, सिमरजीत सिंह के असाधारण गेंदबाजी प्रदर्शन ने सीएसके को 20 ओवरों में आरआर को 141/5 पर रोकने में मदद की.

चेन्नई ने 5 विकेट से जीता मैच
सीएसके नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही, लेकिन कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने पारी को संभाला. जडेजा 7 गेंदों पर सिर्फ 5 रन ही बना सके. जब टीम 14 ओवर के बाद 107/4 पर संघर्ष कर रही थी तब जडेजा छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. वह सात गेंदों पर केवल पांच रन ही बना सके. हालांकि, समीर रिज़वी एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में बीच में आए और 8 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को फिनिशिंग लाइन पार करने में मदद की.

सीएसके ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया और प्वाइंट्स टेबल में अपने नाम के आगे 14 अंकों के साथ प्लेऑफ में कदम रख लिया है. वे अपना आखिरी लीग मैच शनिवार, 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ खेलेंगे.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details