दिल्ली

delhi

राहुल राज पाल ने गोरखपुर के खिलाफ अर्धशतकीय पारी, नोएड़ा के दर्ज की दूसरी जीत - UP T20 League

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 3, 2024, 1:12 PM IST

यूपी टी20 लीग 2024 में नोएड़ा सुपरकिंग्स ने गोरखपुर के खिलाफ शानदार जीत हासिल की. नोएड़ा की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी जीत है. इस जीत में राहुल राज की 87 रनों की पारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पढ़ें पूरी खबर...

Rahul Raj Pal
यूपी टी20 लीग (ETV Bharat)

लखनऊ : राहुल राज पाल ने संयम और शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन करते हुए 48 गेंदों में 72 रन बनाए, जिससे नोएडा किंग्स को यूपी टी20 में गोरखपुर लायंस के खिलाफ अपनी दूसरी जीत हासिल करने में मदद मिली. नोएडा में गोरखपुर को इस मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया.

पाल ने अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में पारी के शीर्ष पर दो उत्कृष्ट साझेदारी कीं. नोएडा ने प्रतियोगिता में वापस आने के लिए आवश्यक 167 रनों का पीछा करना था. पावरप्ले में धीमा रन रेट की कीमत पर भी अपने विकेट बचाए रखने की रणनीति के साथ, नोएडा के सलामी बल्लेबाज पाल और काव्या तेवतिया ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े थे.

पहले छह ओवर में केवल 40 रन आए थे और आठवें ओवर में नोएडा की पारी को सही दिशा में आगे बढ़ाने के लिए प्रयास शुरू किए गए. जिसमें कुछ मिसफील्ड काम आईं. 10वें ओवर में पाल के लगातार छक्कों ने उन्हें आवश्यक गति के करीब पहुंचा दिया. उन्होंने उस ओवर में तेवतिया को खो दिया.

इसके बाद 15वें और 18वें ओवर के बीच नोएडा ने चार ओवरों में से प्रत्येक में एक विकेट खो दिया. उनमें से एक विकेट अच्छी तरह से सेट राहुल राज पाल का था, जो कि उमस की परिस्थितियों में एक थका हुआ शॉट खेल कर आउट हो गए. जिससे नोएडा की टीम थोड़ी संघर्ष करने लगी.

वास्तव में, यदि 18वें ओवर में मोहम्मद शारिम द्वारा दिया गया कैच पकड़ लिया गया होता, तो इससे चीजें काफी हद तक बदल सकती थीं. हालाँकि, वह शाट चौके के लिए बाउंड्री के बाहर चला गया. शारिम ने अगली गेंद पर छक्का लगाकर हालत और बेहतर कर ली. नोएडा को अंतिम 12 गेंद में से 24 रन की जरूरत थी लेकिन हर्षित सेठी ने 19वें ओवर में ही छक्का लगाकर विजयी रन पूरा कर लिया.
इससे पहले लायंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनकी पारी को जल्दी ही झटका लग गया. अभिषेक गोस्वामी के दूसरे ओवर में पांच रन पर आउट होने से पहले अनिवेश चौधरी ने अपनी पहली ही गेंद को स्क्वायर-लेग फील्डर के पास आउट हुए थे.
यशु प्रधान, जो पारी की शुरुआत करने उतरे थे, पिच को समझने में असफल रहे और आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करते रहे. आखिरी पावरप्ले ओवर में बोल्ड होने तक, प्रधान ने 17 गेंदों का इस्तेमाल किया था और केवल सात रन बनाए थे और लायंस 39/3 तक संघर्ष कर रहा था. गोरखपुर को किसी बल्लेबाज के बेहतर खेलने की जरूरत थी. उन्हें यह सिद्धार्थ यादव और अक्षदीप नाथ के माध्यम से मिला.

यह भी पढ़ें : समीर रिजवी के 87 रन पर रहमान पड़े भारी, आखिरी ओवर में 5 वाइड के बाद भी हारा कानपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details