दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

पाकिस्तान क्रिकेट में वित्तीय संकट, खिलाड़ियों को वेतन का इंतजार - Pakistan Cricket

Pakistan cricket facing financial Crisis: पाकिस्तान क्रिकेट वित्तीय संकट से जूझ रहा है और क्रिकेटर चार महीने से वेतन का इंतजार कर रहे हैं.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Pakistan Cricket team
पाकिस्तान क्रिकेट टीम (IANS PHOTO)

नई दिल्ली:क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहा है और उनके क्रिकेटर चार महीने से अपने वेतन का इंतजार कर रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाड़ी 1 अगस्त 2023 से बोर्ड के साथ 23 महीने के अनुबंध पर हैं, उन्हें जून 2024 से अपना वेतन नहीं मिला है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि अनुबंध की समय सीमा 30 जून 2025 है, जिसका मूल्यांकन 12 महीने की अवधि के अंत में किया जाना था.

पीसीबी ने क्रिकबज को दिए एक बयान में कहा , 'काम प्रगति पर है. जैसे ही लिस्ट अंतिम रूप ले लेंगी और स्वीकृत हो जाएंगी. वैसे ही 1 जुलाई 2024 से अनुबंध की पेशकश की जाएगी. पीसीबी के एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताया कि देरी का कारण यह है कि, बहुत कुछ चल रहा है और सभी मामलों को संबोधित करने के लिए समय की कमी है'.

पीसीबी की नीति के अनुसार, क्रिकेटरों को आवास और तीन भोजन दिए जाने की स्थिति में बोर्ड द्वारा दैनिक भत्ता नहीं दिया जाता है. इस प्रकार, महिला खिलाड़ियों को 1 सितंबर से शुरू हुए मुल्तान में प्रशिक्षण शिविर के लिए कोई दैनिक भत्ता नहीं मिला. रिपोर्ट के अनुसार, शिविर में सहायक कर्मचारियों को भत्ते दिए गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक पुरुष क्रिकेटर्स को भी 4 महीने से सैलरी नहीं मिली है.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर पूर्ण सदस्य देशों में दुनिया भर में सबसे कम वेतन पाने वाली एथलीटों में से हैं. पीसीबी से महिला खिलाड़ियों पर अपना खर्च बढ़ाने की उम्मीद है, लेकिन उन्होंने अभी तक महिला क्रिकेट में नए निवेश का विवरण नहीं बताया है.

ये खबर भी पढ़ें :शमी पर हसीन जहां का आरोप, बेटी से मिलना दिखावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details