दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, सिर्फ एक वनडे खेलने वाला खिलाड़ी लेगा बाबर आजम की जगह

England vs Pakistan 2nd Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

England vs Pakistan 2nd Test
पाकिस्तान टीम (AP PHOTO)

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. टीम में 3 स्पिनरों को शामिल किया गया है जबकि एक मात्र वनडे खेलने वाले कामरान गुलाम डेब्यू करेंगे.

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को बाबर आजम की जगह टीम में शामिल किया गया है. गुलाम ने पाकिस्तान के लिए एक वनडे मैच खेला है. जबकि उन्होंने 59 प्रथम श्रेणी मैचों में 49.17 की औसत से 4377 रन बनाए हैं, जिसमें 16 शतक और 20 अर्द्धशतक शामिल हैं. टीम में साएम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, सऊद शकील और मोहम्मद रिजवान के अलावा सलमान अली आगा, आमिर जमाल, नौमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं.

पाकिस्तान टीम ने तीन स्पिनर और एक तेज गेंदबाज

पाकिस्तान टीम ने तीन स्पिनर - नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद - के साथ सलमान आगा और आमिर जमाल के रूप में सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ मैदान में उतरने का फैसला किया है. पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट का मानना है कि मुल्तान की पिच स्पिनरों के लिए मददगार होगी, क्योंकि दूसरा टेस्ट उसी पिच पर खेला जाएगा जिस पर पहला टेस्ट खेला गया था. दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा.

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का ऐलान
इंग्लैंड ने भी दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. टीम में कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी हुई है.तेज गेंदबाज मैट पॉट्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. इंग्लैंड टीम में ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, जेमी स्मिथ, ब्रेडेन कैर्स, जैक लीच और शोएब बशीर शामिल हैं.

पहले टेस्ट में पाकिस्तान को मिली करारी हार
इंग्लैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान 1-0 से पीछे है और 16.67 प्रतिशत के साथ चल रही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में भी सबसे निचले स्थान पर है. मुल्तान में पहले टेस्ट में, पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों पारी और 46 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा, जिससे वे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली टीम बन गए, जो अपनी पहली पारी में 500 से अधिक रन बनाने के बाद एक पारी से हार गई।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: साएम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, आमिर जमाल, नोमान अली, साजिद खान और जाहिद महमूद.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:ज़ैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ, ब्रायडन कार्स, मैट पॉट्स, जैक लीच और शोएब बशीर.

ये भी पढ़ें

टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद शाहीन ने तोड़ी चुप्पी, क्या अफरीदी का दामाद बनने की मिली सजा ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details