दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

मोहम्मद शमी इस मैच से करेंगे मैदान पर वापसी, खुद दिया फिटनेस पर बड़ा अपडेट

टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब फिट हो गए हैं. उन्होंने मैदान पर अपनी वापसी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है.

Mohammed Shami
मोहम्मद शमी (ANI Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 9 hours ago

Updated : 9 hours ago

नई दिल्ली :भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. शमी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं. पिछले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप फाइनल खेलने के बाद से वह लगातार मैदान से बाहर हैं. अब शमी ने अपनी वापसी को लेकर बड़ी जानकारी दी है.

मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट
फरवरी में लंदन में सर्जरी कराने के बाद शमी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी रिकवरी पर काम कर रहे हैं. 34 वर्षीय शमी ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी में बंगाल के साथ घरेलू क्रिकेट में वापसी की उम्मीद जताई है.

सोमवार को शमी ने कहा, 'कल से पहले मैं हाफ रन-अप पर गेंदबाजी कर रहा था, लेकिन मैच के बाद मैंने फुल रन-अप पर गेंदबाजी करने का फैसला किया और यह अच्छा लगा. मेरा शरीर ठीक है और मैं अच्छी तरह से ठीक हो रहा हूं'.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले खेलूंगा रणजी
शमी ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अहम है, लेकिन मैं जल्दबाजी में नहीं हूं. पूरी तरह से ठीक होने के बाद मैं बंगाल के लिए मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में खेलना चाहता हूं'.

घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करने वाले शमी ईडन गार्डन्स में केरल के खिलाफ बंगाल के आगामी मैच में खेलना चाहते हैं. बंगाल का सीजन का पहला मैच बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया था और शमी को उम्मीद है कि एनसीए की मेडिकल टीम समय पर उन्हें मंजूरी दे देगी और वे अपने राज्य की टीम में योगदान दे सकेंगे.

एनसीए से मंजूरी का इंतजार
शमी ने कहा, 'यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि मैं कैसे ठीक होता हूं. मुझे अपने घुटनों में कोई समस्या नहीं है, लेकिन मुझे अभी भी एनसीए मेडिकल टीम से मंजूरी की आवश्यकता है. एक बार जब वे मुझे हरी झंडी दे देंगे, तो मैं केरल के खिलाफ बंगाल के लिए खेलने के लिए तैयार हो जाऊंगा'.

पहले टेस्ट के बाद नेट्स में की गेंदबाजी
बता दें कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत के पहले टेस्ट के समाप्त होने के बाद शमी ने नेट्स में एक घंटे से अधिक समय तक पूरी ताकत से गेंदबाजी की. अपने बाएं घुटने पर भारी पट्टी बांधकर उन्होंने गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल और सहायक कोच अभिषेक नायर की निगरानी में गेंदबाजी की.

शमी की वापसी न केवल बंगाल के लिए बल्कि भारत के लिए भी महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि तेज गेंदबाज नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : 9 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details