दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

क्या ऋषभ पंत करेंगे दिल्ली कैपिटल्स से किनारा, जानिए किस बात को लेकर फंसा पेंच

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले ऋषभ पंत को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. पंत दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं

Rishabh Pant
ऋषभ पंत (IANS PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली: भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल आईपीएल 2025 के लिए मेगा ऑक्शन होने वाला है, जिसके लिए सभी फ्रेंचाईजी अपने खिलाड़ियों को रिटेन करने की प्रकिया को अंजाम दे रही हैं. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की रिटेंशन पॉलिशी से ऋषभ पंत नाखुश नजर आ रहे हैं. ऐसे में हो सकता है कि पंत दिल्ली की टीम से आईपीएल 2025 के लिए किनारा कर लें.

दिल्ली के साथ रिटेंशन पर फंसा पेंच
क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष रिटेंशन पिक (18 करोड़ रुपये में रिटेंशन) से नाखुश हैं. पंत इससे अधिक पैसा चाहते हैं. तो वहीं डीसी उन्हें अपना कप्तान तो बनाए रखना चाहती है लेकिन उन पर ज्यादा पैसा नही लगाना चाहती है. इस बारे में डीसी फ्रेंचाइजी के सह-मालिक पार्थ जिंदल से भी ऋषभ पंत मुलाकात कर चुके हैं.

ऋषभ पंत (IANS PHOTO)

इन टीमों को होगी पंत पर नजर
आपको बता दें कि ऋषभ पंत अपने आईपीएल करियर की शुरुआत से ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ बने हुए हैं. अब अगर वो आईपीएल 2025 में डीसी के लिए नहीं खलते हैं तो, यह पहली बार होगा जब वो किसी अन्य फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. ऐसे में डीसी के साथ 8 साल का साथ पंत का छूट सकता है. अगर पंत डीसी से बाहर जाते हैं तो, उन्हें खरीदने के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स जैसी टीमें आगे आ सकती हैं.

इन बतों को ओर ज्यादा हवा खुद ऋषभ पंत के पोस्ट कर दी थी. उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर इन बातों को हवा दी थी. पंत ने पोस्ट में लिखा, 'अगर मैं नीलामी में जाता हूं, तो क्या मैं बिकूंगा या नहीं और कितने में?'. पंत के इस पोस्ट के बाद उनके ऑक्शन में आने की उम्मीद फैंस लगा रहे हैं.

ये खबर भी पढ़ें :RCB में शामिल होंगे ऋषभ पंत! IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले आया बड़ा अपडेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details