दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले काव्या मारन को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने तोड़ा दिल

IPL 2025: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने सनराइजर्स हैदराबाद की कोचिंग छोड़ने का ऐलान कर दिया है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद (ANI PHOTO)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने पुष्टि की है कि वह आगामी 2025 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सत्र के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच के रूप में काम करना जारी नहीं रखेंगे. लेकिन वह SA20 लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की सहयोगी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ अपनी कोचिंग जारी रखेंगे.

इस साल की शुरुआत में, स्टेन ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2024 से नाम वापस ले लिया था, जिसके बाद सनराइजर्स ने न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जेम्स फ्रैंकलिन को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया, ताकि वे आईपीएल 2024 में मुख्य कोच डेनियल विटोरी के साथ काम कर सकें.

डेल स्टेन ने सनराइजर्स हैदराबाद की कोचिंग छोड़ी
पूर्व दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज़ ने एक्स पर लिखा कि आईपीएल में गेंदबाजी कोच के रूप में उनके साथ कुछ साल बिताने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को बहुत-बहुत धन्यवाद, दुर्भाग्य से, मैं आईपीएल 2025 के लिए वापस नहीं आऊंगा।. हालांकि, मैं यहां दक्षिण अफ्रीका में एसए20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ काम करना जारी रखूंगा.

अपने IPL करियर के दौरान, 41 वर्षीय स्टेन ने डेक्कन चार्जर्स (DC),रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं. जहां उन्होंने 95 मैचों में 97 विकेट लिए. साथ ही, वे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के अहम गेंदबाज थे. उन्होंने 93 टेस्ट में 439 विकेट, 125 वनडे में 196 विकेट और 47 टी20 में 64 विकेट लिया है.

आईपीएल में एसआरएच के गेंदबाजी कोच के रूप में, जो उनका पहला गंभीर क्रिकेट कोचिंग कार्यकाल भी था, स्टेन को तेज गेंदबाज उमरान मलिक के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का श्रेय दिया गया. आप को बता दें कि आईपीएल 2024 में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में सनराइजर्स हैदराबाद उपविजेता रही थी.

ये भी पढ़े

मार्क बाउचर की एमआई से छुट्टी, इस खिलाड़ी की दो साल बाद मुंबई इंडियंस में हुई वापसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details