दिल्ली

delhi

पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज को बनाया हेड कोच, 2 बार टीम को बना चुका विश्व चैंपियन - Ricky Ponting

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 18, 2024, 4:21 PM IST

Updated : Sep 18, 2024, 5:25 PM IST

Punjab Kings Coach : पंजाब किंग्स ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को अपनी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. पोंटिंग ने दो महीने पहले ही दिल्ली कैपिटल्स के साथ अपना अनुबंध समाप्त किया था. पढ़ें पूरी खबर...

IPL 2025
पंजाब किंग्स (IANS PHOTO)

नई दिल्ली : आईपीएल 2025 के लिए उथल पुथल और खिलाड़ियों के साथ कोच का भी ईधर ऊधर जाने का दौरे जारी है. अब पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2025 के लिए रिकी पोंटिंग को अपनी टीम में शामिल कर लिया है. पंजाब किंग्स ने अुने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर इसकी जानकारी दी है.

ईएसपीएनक्रिकइन्फों की एक रिपोर्ट के मुताबिक पोंटिंग ने पंजाब किंग्स के साथ कई वर्षों का करार किया है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पोंटिंग बाकी कोचिंग स्टाफ पर अंतिम फैसला लेंगे. विशेष रूप से, पंजाब किंग्स ने पिछले वर्ष के अपने कोचिंग स्टाफ संजय बांगर (क्रिकेट विकास प्रमुख), चार्ल लैंगवेल्ट (तेज गेंदबाजी कोच) और सुनील जोशी (स्पिन गेंदबाजी कोच) के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर पिछले सात सत्रों में फ्रैंचाइजी के छठे मुख्य कोच होंगे. टीम पिछले संस्करण में नौवें स्थान पर रही थी. पोंटिंग की तत्काल चुनौती उन खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करना होगा जिन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन किया जा सकता है.

हर्षल पटेल पंजाब किंग्स मे पिछले साल शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा के साथ आईपीएल के स्टार प्रफॉर्मर थे. हर्षल पटेल को पंजाब किंग्स ने 11.8 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया था उन्होंने पर्पल कैप भी हासिल की थी. पोंटिंग ने आईपीएल 2015 में अपने कोचिंग करियर की शुरुआत की और दो साल तक मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में काम किया.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इसके बाद आईपीएल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के मुख्य कोच के रूप में कमान संभाली और टीम ने 2019 और 2021 के बीच लगातार तीन बार प्लेऑफ में जगह बनाई. 49 वर्षीय पोंटिंग ने जुलाई में आईपीएल 2024 के बाद डीसी के साथ अपना कार्यकाल समाप्त कर दिया.

यह भी पढ़ें : राहुल द्रविड़ की 9 साल बाद आईपीएल में वापसी, इस टीम ने बनाया मुख्य कोच
Last Updated : Sep 18, 2024, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details