दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

BCCI ने गुजरात टाइटंस की पूरी टीम पर ठोका जुर्माना, शुभमन गिल को देने होंगे 24 लाख - IPL 2024

अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद गुजरात टाइटन्स के कप्तान शुभमन गिल और टीम के अन्य सदस्यों पर जुर्माना लगाया गया है. यह दूसरी बार है जब कप्तान पर जुर्माना लगाया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 11, 2024, 12:00 PM IST

Bcci fined Gt
शुभमन गिल चेन्नई के खिलाफ विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते हुए (IANS PHOTOS)

अहमदाबाद : गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शुक्रवार को हाई स्कोरिंग मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने शानदार जीत हासिल की है. इस जीत के बाद कप्तान शुभमन गिल और टीम के अन्य सभी सदस्यों पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है.

आईपीएल द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, 'गुजरात टाइटन्स के कप्तान शुभमन गिल पर उनकी टीम द्वारा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है'

आईपीएल ने अपने बयान में आगे कहा कि 'चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध है इसलिए गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. वहीं इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के हर सदस्य पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो वह देना होगा.

बता दें कि गुजरात ने कप्तान गिल और सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन के तूफानी शतकों की मदद से यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीएसके पर 35 रन से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही गुजरात की प्लेऑफ में क्वालिफाई करने की उम्मीदें कायम है. गुजरात ने पहले 3 विकेट पर 231 रन बनाए और फिर रुतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम को 8 विकेट पर 196 रन ही बना पाई.

गुजरात टाइटंस इस जीत के बाद फिलहाल आठवें स्थान पर है. गुजरात को अपने शेष दो गेम जीतने होंगे इतना ही नहीं गुजरात दूसरी टीमों के हार जीत के गणित पर जिंदा है. हार के बावजूद सीएसके अभी भी चौथे स्थान पर है और उसके पास प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका भी है.

यह भी पढ़ें : विश्व कप से पहले पाक गेंदबाजों की खुली पोल, आयरलैंड ने पाक को 5 विकेट से रौंदा

ABOUT THE AUTHOR

...view details