दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / sports

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी के घुटने में हुई सूजन - Mohammed Shami Doubtful For BGT

Mohammed Shami : भारत को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के रिहैब के दौरान घुटनों में सूजन आ गई है. ऐसे में अगर यह बढ़ी को उनके बाहर होने की उम्मीद है. पढ़ें पूरी खबर..

Mohammed Shami
मोहम्मद शमी फाइल फोटो (IANS PHOTO)

नई दिल्ली : भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 नवंबर, 2024 से शुरू होने वाली पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में भाग लेने की संभावना बहुत कम है. शमी चोट से उबर रहे थे, लेकिन उनकी वापसी पर हालिया अपडेट बहुत चिंताजनक है. शमी ने आखिरी बार 2023 वनडे विश्व कप फाइनल में भारत के लिए खेला था,

टाइम्स ऑफ इंडिया की ताजा रिपोर्ट में लिखा है कि शमी को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास के दौरान 'घुटने में सूजन' हो गई है. संभावना है कि वह अगले छह से आठ सप्ताह तक बाहर रह सकते हैं. शमी की चोट 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के लिए चिंता का सबब है.

फरवरी में अकिलीज टेंडन सर्जरी के बाद से वह एनसीए के पुनर्वास कार्यक्रम के तहत हैं. उन्होंने नेट्स में गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी थी और अपनी चोट के बारे में अपडेट देने के लिए लगातार अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो पोस्ट कर रहे थे. 34 वर्षीय शमी को 11 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट में खेलने के लिए बंगाल रणजी ट्रॉफी टीम में शामिल होने की उम्मीद थी.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'शमी ने गेंदबाजी फिर से शुरू कर दी थी और वह जल्द ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने की राह पर दिख रहे थे. लेकिन हाल ही में घुटने की चोट फिर से उभर आई है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम चोट का आकलन कर रही है, लेकिन इसमें काफी समय लग सकता है.

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया में 2015 के वनडे विश्व कप के दौरान शमी को घुटने में गंभीर चोट लगी थी. बीसीसीआई की मेडिकल टीम के मौजूदा प्रमुख नितिन पटेल ने उनकी देखभाल की थी. सूत्र ने बताया, 'एनसीए की मेडिकल टीम के लिए यह झटका है. वे एक साल से अधिक समय से उन पर काम कर रहे हैं. उनके पास सबसे बेहतरीन कार्यभार प्रबंधन प्रणाली है. मेडिकल टीम उन्हें जल्द ही मैदान पर वापस लाने की पूरी कोशिश कर रही है.

हालांकि, यह देखा गया है कि भारत का टीम प्रबंधन लगातार यह सुनिश्चित करता है कि गेंदबाजों, खासकर तेज गेंदबाजों को उचित आराम मिले ताकि वे अपने प्रमुख तेज गेंदबाजों, जैसे जसप्रीत बुमराह और शमी के कार्यभार को संभाल सकें. उनसे ऑस्ट्रेलिया में आक्रमण की अगुआई करने की उम्मीद थी, लेकिन हाल के दिनों में, न तो बुमराह और न ही शमी ने लगातार पांच टेस्ट मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें - रोहित को हिस्से में आई बस तारीफ, जायसवाल और सिराज को मिला फील्डर ऑफ द सीरीज पुरस्कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details